Categories: MauUP

घोसी (मऊ) के समाचार रूपेंद्र भारती के साथ

घोसी/मऊ : घोसी कोतवाली व स्वाट टीम एवं आबकारी पुलिस ने शनिवार को क्षेत्र के बलुआ पोखरा व भीरा में छापा मारकर कई ड्रम ओपी शराब के साथ बड़ी मात्रा में शीशी बन्द बंटी शराब के साथ पैकिंग मशीन,खाली शीशी,ढक्कन आदि बरामद करने के साथ कई लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार इसमे बड़ी हस्तियो के संलिप्तता के उजागर होने के साथ अभी और शराब बरामद होने की उम्मीद है।

स्वाट टीम को घोसी कोतावाली क्षेत्र के बलुआ पोखरा के साथ कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिली।इसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी परमानन्द मिश्रा के साथ आबकारी निरीक्षक नामवर सिंह को देने के साथ सयुंक्त रूप से छापा मार कर बलुआ पोखरा से7ड्रमओपीके साथ 150 से अधिक शीशी शराब,खाली शीशी, ढक्कन, रैपर, केमिकल बरामद कर कुछ लोग को हिरासत में लेकर कोतवाली लेन के साथ उनकी सूचना पर भीरा गांव में छापा मार कर एक हजार से अधिक बंटी लेबल की पैकिंग शराब भरी बोतल,खाली बोलते, ढक्कन,रैपर के साथ पैकिंग मशीन के साथ केमिकल को बरामद करने में सफलता पाई। इसको लेकर पूरे क्षेत्र में हड़कम कई स्थित रही।आबकारी इंस्पेक्टर नामवर सिंह ने बताया कि बरामद शराब की जांच और गिनती हो रही है।

घोसी /मऊ : घोसी कोतवाली के परिसर में शनिवार को बकरीद के पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शांति समिति की एक बैठक प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ ।जिसमें लोगों की समस्याओं से उपस्थित नगर पंचायत घोसी के कर्मचारी एवं कोतवाली पुलिस ने अवगत होने के बाद समाधान करने का प्रयास किया और सम्बंधित विभाग को समाधान करने के लिए अवगत कराया गया ।इस बैठक में चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल कय्यूम अंसारी एवं सभासदों में कहा सुनी होने लगी ।इसके चलते काफी शोरगुल होने लगा ।इसके बाद प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा ने हस्तक्षेप किया तो मामला शांत हुआ ।

प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा ने कहाकि बकरीद का पर्व त्याग एवं बलिदान का पर्व है ।इसे सभी लोगों को मिलकर मनाना चाहिए।अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है ।उनके साथ सख्ती से निपटा जायेगा ।किसी भी हाल में अमन व शांति में दखल डालने वालों को बख्शा नहीं जायेगा । समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष खुर्शीद खान ने कहा कि बकरीद के पर्व के दिन विजली के साथ ही साफ सफाई की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए ।चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल कय्यूम अंसारी ने कहा कि नगर से जुडी समस्याओं से अवगत कराये ताकी उसको समय से समाधान कराया जा सके । इस अवसर पर असगर अली , अब्दुल मन्नान खान,बरकतुल्लाह खान ,विनोद राजभर ,दुरुल हसन ,इज़हार अहमद ,अखिलेश कन्नौजिया ,पदमाकर मौर्या, सलमान घोसवी ,विवेक राय ,हाफिज जावेद अहमद आदि उपस्थित रहे ।

मऊ : पारस नाथ गुप्ता, राज्य सूचना आयुक्त उ0प्र0 लखनऊ की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आर0टी0आई0 के सम्बन्ध में जनपद के सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों तथा ग्राम विकास अधिकारियों, ए0डी0ओ0 पंचायत एवं खण्ड विकास अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों की शिकायतों की समीक्षा करते हुए आयुक्त महोदय द्वारा बताया गया कि शासन की यह एक महत्वपूर्ण बिन्दु है इसपर मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं समीक्षा की जा रही है। जन सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत किसी भी शिकायतकर्ता द्वारा मांगी गयी सूचना 30 दिन के अन्दर हर हाल में देनी होती है।

शिकायतकर्ता द्वारा मांगी गयी सूचना के हर बिन्दु पर सूचना देना होता है यदि आपसे संबंधित मांगी गयी सूचना नहीं है तो भी उसकी सूचना जरूर दें। सूचना अधिनियम के अन्तर्गत मांगी गयी सूचना में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। आयुक्त ने मुख्य सचिव के शासनादेश को कडाई के साथ पालन करने के निर्देश दिये। आयुक्त द्वारा बताया गया कि सबसे ज्यादा शिकायतें ग्राम पंचायतों की आती हैं उन शिकायतों का गुणवत्तापूर्णढंग से निस्तारण करने के निर्देश जन सूचना अधिकारी को दिये। जनपद के सभी अधिकारियों को अपने अभिलेखों का रख रखाव सही ढंग से रखने के निर्देश दिये गये क्योंकि किसी भी अधिकारी कर्मचारी के स्थानान्तरण हो जाने पर चार्ज लेने व देने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि ग्राम स्तर की सारी सूचनाएं आनलाइन हो गयी हैं इसलिए आप लोग इसको गम्भीरता से लें सभी ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि शिकायत रजिस्टर अवश्य बना लें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों का नाम व खाता संख्या और आधार नम्बर कल तक अवश्य अपलोड कर लें अन्यथा आपके खिलाफ विभागीय कार्यवाही के साथ साथ निलम्बित करने के भी निर्देश दिये।

उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी देवी पाल, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, मुख्य राजस्व अधिकारी हंशराज यादव, उप कृषि निदेशक सहित सभी ग्राम पंचायत, ग्राम विकास अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

मऊ : खेल निदेषालय, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मषताब्दी वर्श के अवसर पर इस कार्यालय को जिला स्तरीय जूनियर बालक बास्केटबाल प्रतियेगिता आयोजित कराने हेतु निर्देषित किया गया है। उक्त क्रम में जिला खेल कार्यालय, मऊ द्वारा दिनांक 27 व 28 अगस्त, 2018 को जिला स्तरीय जूनियर बालक बास्केटबाल प्रतियोगिता का आयोजन स्पोटर्स स्टेडियम, मऊ में सायंकाल 4.00 बजे से किया जायेगा। उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की आयु 18 वर्श अथवा 18 वर्श से कम होनी चाहिए अर्थात जन्मतिथि 01.01.2000 के बाद की होनी चाहिए। उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छुक टीमें/ खिलाड़ी इस कार्यालय से प्रारूप प्राप्त कर सम्बन्धित सूचना एवं आधार कार्ड की छायाप्रति इस कार्यालय में दिनांक 25.08.2018 तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायें। खेल निदेषालय,उ0प्र0, लखनऊ से प्राप्त निर्देष के क्रम मेें दिनांक 29 अगस्त, 2018 को स्व0 मेजर ध्यानचन्द जी के जन्मदिवस खेल दिवस के अवसर पर 14 वर्शीय बालकों की हाॅंकी प्रतियोगिता का आयोजन स्पोट्स स्टेडियम, मऊ में प्रातः 10.00 बजे से किया जायेगा। हाॅंकी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की आयु 14 वर्श अथवा 14 वर्श से कम होनी चाहिए। प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु इच्छुक टीमें जिला खेल कार्यालय, मऊ से प्रारूप प्राप्त कर उसे पूर्ण कर तथा आधार कार्ड की छायाप्रति सहित इस कार्यालय में दिनांक 27.08.2018 तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिष्चित करें। अधिक जानकारी हेतु जिला खेल कार्यालय, मऊ में सम्पर्क स्थापित करें।

मऊ : दिनांक 23.02.2018 में वर्णित प्राविधानों के क्रम में पंचायतीराज के पोर्टल पर निर्धारित प्रारूप में आवेदनकर्ता ग्राम पंचायतो द्वारा सूचना एवं स्वच्छ उपलोड किये जाने हेतु निर्देश निर्गत किया गया था। जनपद स्तरीय समिति के असेसमेण्ट व इवैल्युवेशन के उपरान्त अत्यन्त कम संख्या में ग्राम पंचायतें पात्र पायी गयी थी। पंचायतीराज मंत्रालय भारत सरकार के 14वें वित्त आयोग की संस्तुतियों के क्रियान्वयन के लिये राज्य सरकार व स्थानीय निकायों के सहयोग एवं मार्ग निर्देश हेतु गठित समन्वय समिति की बैठक में परफार्मेन्स ग्राण्ट के वितरण हेतु पुनः पात्र ग्राम पंचायतों की आवेदन प्रक्रिया दिनांक 30.09.2018 तक पूर्ण करने की अनुमति प्रदान की गयी है। निष्पादन अनुदान हेतु पुनः आवेदन प्राप्त करने हेतु निर्गत शासनादेश में निर्देश दिये गये हैं कि राजस्व संविदा 2015 की गयी सभी धनराशि जिसमें दान सम्मिलित है, गांव निधि में जमा की जायेगी। किन्तु राजस्व विभाग द्वारा ग्राम पंचायत की परिसम्पत्तियों की निलामी 122-बी0 के अन्तर्गत रोपित अर्थ दण्ड तथा अन्य प्रतियां गांव निधि में जमा करने के स्थान पर समेकित गांव निधि में जमा कर दी गयी हैं। ग्राम पंचायतें समेकित गांव निधि में जमा धनराशि तथा अन्य स्रोतों से यथा जलकर या हाट पैड से प्राप्त का प्रमाण प्रस्तुत कर ग्राम पंचायतों का इस अवधि का संशोधित आडिट भारत सरकार पंचायतीराज मंत्रालय के पत्र संख्या-छ.11011ध्4ध्2017.थ्क् दिनांक 24.11.2017 के बिन्दु-3 में निहित प्राविधान के अनुसार लेखा परीक्षा सहकारी समितियों व पंचायातों या सी0ए0 के माध्यम से अवगत कराया जायेगा।

14वें वित्त आयोग के निष्पादन में वर्णित प्राविधानों में निहित मानकों व मार्ग निर्देशों का अनुपालन यथावत किया जायेगा। जिसमें भारत सरकार द्वारा निम्नवत 04 मानकों को पूर्ण करने वाले ग्राम पंचायत को ही अंक प्राप्ति हेतु अर्ह व पात्र घोषित किया जायेगा-ग्राम पंचायतों के उस वर्ष के समपरिक्षित लेखे प्रस्तुत करने होंगे जो कि उस वर्ष जिसमें ग्राम पंचायतों ने कार्य निष्पादन अनुदान का दावा प्रस्तुत किया है, से पिछले 02 वर्षों (वर्ष 2014-15 व 2015-16) से अधिक पुराने न हो। ग्राम पंचायतों की पूर्वर्ती वर्ष की तुलना में अपने राजस्व में बढोत्तरी दर्शानी होगी जैसा समपरिक्षित लेखाओं में दर्शाया गया है। (वर्ष 2014-15 के सापेक्ष वर्ष 2015-16 की स्थिति)कार्य निष्पादन अनुदान के वर्ष में ग्राम पंचायत विकास योजना (जी0पी0डी0पी0) को पूरा करना तथा प्लान प्लस को पोर्टल पर अपलोड करना। कार्य निष्पादन का दावा किये जाने वाले वर्ष के पूर्व वर्ष 2016-17 का 14वां वित्त आयोग कार्यवार व्यय पंचायतीराज मंत्रालय के डैसबोर्ड/वेबसाइट पर दर्शाना जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा समस्त सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) समस्त सचिवों की निष्पादन अनुदान वर्ष 2017-18 हेतु जनपद स्तर पर पुनः आवेदन प्रक्रिया हेतु एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित की जायेेगी एवं समस्त विकास खण्डों में सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) द्वारा समस्त ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित कर इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। पंचायतीराज विभाग के आॅनलाइन पोर्टल पर निष्पादन अनुदान की प्राप्ति हेतु ग्राम पंचायतों द्वारा आवेदन किया जायेगा, तथा साक्ष्यों को डिजिटल फार्म में उक्त पोर्टल पर अपलोड किय जायेगा। ग्राम पंचायतें पोर्टल से आवेदन का प्रारूप की सहायता से आनलाइन आवेदन करेंगे। प्रधान एवं सचिव का ये उत्तरदायित्व होगा कि नियत प्रारूप पर सही सूचनायें तथा अभिलेख/साक्ष्य पोर्टल पर समयबद्ध रूप से आॅनलाइन कर अपलोड कर फीड करेगी। जिला पंचायत राज अधिकारी संबन्धित सहायक अधिकारी(पंचायत) के माध्यम से ग्राम पंचायतों द्वारा भरे गये आॅनलाइन आवेदनों की सूचनाओं की परीक्षण हेतु अभिलेखों एवं साक्ष्यों को जिलाधिकारी महोदय के पर्यवेक्षण में गठित त्रिस्तरीय समिति को उपलब्ध करायेंगे। समिति ग्राम पंचायतों की सूचना की सत्यता व अभिलेखों/साक्ष्यों का परीक्षण कर अर्ह व पात्र ग्राम पंचायतों के प्राप्तांको की सूची पोर्टल पर जनपद स्तरीय नियत सारिणी में की जायेगी। समिति द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी के पासवर्ड से जनपद स्तर के मूल्यांकन का विवरण फ्रिज कर जनपद के ग्राम पंचायतों के अर्हता/प्राप्तांको की सूची का विवरण पोर्टल से डाउनलोड कर प्रिन्ट करने उपरान्त प्रारूप पर समिति को सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर कर पी0डी0एफ फाइल के रूप में पोर्टल पर अपलोड कर 02 प्रतियों में निदेशक पंचायती राज उ0प्र0 को उपलब्ध करायी जायेगी। अतः  उक्त के क्रम में शासनादेश की छाया प्रति संलग्न करते हुए आपको ंनिर्देशित किया जाता है कि जनपद में ग्राम पंचायतों से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कराकर समिति के परीक्षण हेतु सूचियां साफ्ट कापी तथा हार्ड में जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में उपब्लध कराना सुनिश्चित करें।

मऊ : जनपद में बकरीद और रक्षाबन्धन का त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए ड्यूटी में लगाये गये अधिकारियों की समीक्षा, शान्ति समिति बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने त्यौहार में लगाये गये अधिकारियों से कहा कि यह त्यौहार महत्वपूर्ण है, यह त्यौहार सकुशल एवं शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाना है। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों का भ्रमण कर लें और वहा के स्थानीय लोगों से मिल कर उनकी जो भी समस्या हो उसको सुलझा लें, रास्तों में सफाई एवं अन्य व्यवस्था ठिक करा लें जिससे किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। इस महत्वपूर्ण कार्य में किसी लापरवाही क्षम्य नही होगी। यदि कोई समस्या पैदा हो तो तुरन्त अपने उच्चाधिकारियों से सम्पर्क कर स्थानीय लोगों से मिल कर समस्या का समाधान कराये।

जिलाधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बकरीद के अवसर पर जिलाचिकित्सालय और सभी स्वास्थ्य केन्द्रो पर दवाएॅ, डाक्टरों की व्यवस्था और इमरजेन्सी वार्ड में अच्छे डाक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। सभी अधिकारी नमाज स्थलो का निरीक्षण कर लें और यदि कोई समस्या हो तो उसे दूर कर लें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को सख्त निर्देश दिये कि शहर में जितनी जगहों पर कुड़ा-कचरा है उसकी सफाई जल्द से पूर्ण करा लें तथा जिला पूर्ति अधिकारी को गैस, राशन, पेट्रोल आदि की व्यवस्था को ठीक कराने के निर्देश दियंे। उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह ने सभी चैकियों के इनचार्ज को सख्त निर्देश दिये कि 10 से 14 वर्ष बच्चों को ई-रिक्शा चलाये जाने पर उनसा रिक्शा सिज कर दिया जाये और इसमें किसी प्रकार की सिफारिस पर कोई सुनवाई न करे।

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी डी0पी0 पाल, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी, नगर क्षेत्राधिकारी, पूर्व चेयर मैन अरशद जमाल सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

घोसी/मऊ  घोसी कोतवाली क्षेत्र के भैरोपुर खुर्मा निवासी मुकुलचन्द यादव पुत्र जागेश्वर यादव ने घोसी कोतवाली में अपने पुत्री को शादी का झांसा देकर बहला फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए न्याय का गुहार लगाया है ।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के भैरोपुर खुर्मा गांव निवासी मुकुलचन्द यादव पुत्र जागेश्वर यादव की पुत्री सोनमती को शादी का झांसा देकर भैरोपुर खुर्मा निवासिनी सुमन पुत्री जगधारी ,पूनापार निवासी दिवाकर यादव पुत्र विकालू यादव एवं दिवाकर यादव की भाभी सावित्री भगा ले गये हैं ।इस संबंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही कर रही है।

घोसी/मऊ घोसी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर घोघवल निवासिनी प्रिया पुत्री सुरेश ने घोसी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही राजेंद्र पुत्र स्वर्गीय रामजन्म ,सोनू ,मनोहर पुत्र राजेंद्र ने शुक्रवार की दोपहर 3 बजे के आस पास गाली गुप्ता देते हुए मारपीट कर घायल कर दिये ।इस संबंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही कर रही है ।

घोसी /मऊ जनवादी किसान सभा के तत्वावधान में 20 अगस्त दिन सोमवार को जन समस्याओं को लेकर घोसी तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया । यह जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष अवधेश कुमार बागी ने देते हुए बताया कि मनरेगा मजदूरों को 2000 रुपए मासिक तनख्वाह देने , राशनकार्ड , आवास , सड़कों की समस्याओं को धरने में प्रमुखता से उठाया जायेगा ।

घोसी /मऊ :घोसी कोतवाली के परिसर में शनिवार को बकरीद के पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शांति समिति की एक बैठक प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ ।जिसमें लोगों की समस्याओं से उपस्थित नगर पंचायत घोसी के कर्मचारी एवं कोतवाली पुलिस ने अवगत होने के बाद समाधान करने का प्रयास किया और सम्बंधित विभाग को समाधान करने के लिए अवगत कराया गया ।इस बैठक में चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल कय्यूम अंसारी एवं सभासदों में कहा सुनी होने लगी ।इसके चलते काफी शोरगुल होने लगा ।इसके बाद प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा ने हस्तक्षेप किया तो मामला शांत हुआ ।
प्रभारी निरीक्षक परमानन्द मिश्रा ने कहाकि बकरीद का पर्व त्याग एवं बलिदान का पर्व है ।इसे सभी लोगों को मिलकर मनाना चाहिए।अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है ।उनके साथ सख्ती से निपटा जायेगा ।किसी भी हाल में अमन व शांति में दखल डालने वालों को बख्शा नहीं जायेगा । समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष खुर्शीद खान ने कहा कि बकरीद के पर्व के दिन विजली के साथ ही साफ सफाई की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए ।चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल कय्यूम अंसारी ने कहा कि नगर से जुडी समस्याओं से अवगत कराये ताकी उसको समय से समाधान कराया जा सके । इस अवसर पर असगर अली , अब्दुल मन्नान खान,बरकतुल्लाह खान ,विनोद राजभर ,दुरुल हसन ,इज़हार अहमद ,अखिलेश कन्नौजिया ,पदमाकर मौर्या, सलमान घोसवी ,विवेक राय ,हाफिज जावेद अहमद आदि उपस्थित रहे ।

घोसी/मऊ :घोसी कोतवाली व स्वाट टीम एवं आबकारी पुलिस ने शनिवार को क्षेत्र के बलुआ पोखरा व भीरा में छापा मारकर कई ड्रम ओपी शराब के साथ बड़ी मात्रा में शीशी बन्द बंटी शराब के साथ पैकिंग मशीन,खाली शीशी,ढक्कन आदि बरामद करने के साथ कई लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।सूत्रों के अनुसार इसमे बड़ी हस्तियो के संलिप्तता के उजागर होने के साथ अभी और शराब बरामद होने की उम्मीद है।

स्वाट टीम को घोसी कोतावाली क्षेत्र के बलुआ पोखरा के साथ कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिली।इसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी परमानन्द मिश्रा के साथ आबकारी निरीक्षक नामवर सिंह को देने के साथ सयुंक्त रूप से छापा मार कर बलुआ पोखरा से7ड्रमओपीके साथ 150 से अधिक शीशी शराब,खाली शीशी,ढक्कन,रैपर, केमिकल बरामद कर कुछ लोग को हिरासत में लेकर कोतवाली लेन के साथ उनकी सूचना पर भीरा गांव में छापा मार कर एक हजार से अधिक बंटी लेबल की पैकिंग शराब भरी बोतल,खाली बोलते, ढक्कन,रैपर के साथ पैकिंग मशीन के साथ केमिकल को बरामद करने में सफलता पाई।इसको लेकर पूरे क्षेत्र में हड़कम कई स्थित रही।आबकारी इंस्पेक्टर नामवर सिंह ने बताया कि बरामद शराब की जांच और गिनती हो रही है।

 

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

6 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

7 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

7 hours ago