Categories: CrimeNational

ब्रिटेन में छुपा है भगोड़ा नीरव मोदी, सीबीआई ने दी प्रत्यर्पण की अर्जी

अंजनी राय

पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी के युनाइट किगडम में होने की खबर मिली है। ये जानकारी जांच एजेंसियों ने भी पुख्ता की है। सीबीआई ने उसके प्रत्यर्पण की अर्जी दी है। जांच एजेंसियों को अभी तक उसके बारे में पुख्ता सुराग नहीं मिल पा रहा था। इससेे पहले उसके अमरिका में होने की खबरें मिल रही थीं।

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक के एलओयू के जरिए जो पैसा मिल रहा था वह यूएई की कंपनी में जा रहा था। यूएई की जो कंपनी थी वो फर्जी कंपनियां थीं। उनके बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि वह कंपनी क्‍या करती हैं और उनके पास पैसा कैसे गया।

सीबीआई की एफआईआर में इन दोनों सप्‍लायर्स के नाम है जिनकों बैंक घोटाले की रकम दी गई। इसमें एक कंपनी है ट्राईकल और दूसरी कंपनी है पैसेफिक डायमंडस। ये दोनों कंपनी यूएई की है। इस मामले में जब एनडीटीवी ने जांच की तो पाया कि एक कंपनी शारजहां की थी ट्राईकलर और दूसरी कंपनी दुबई की थी जिसका नाम था पैसिफिक डायमंडस। इन दोनों कंपनियों का नाम नीरव मोदी की एक और कंपनी के कागजात में नाम सामने आया है।

हालांकि जब एनडीटीवी ने इन दोनों कंपनियों से संपर्क करने की कोशिश की तो कुछ पता नहीं चला। ना तो इन दोनों कंपनियों की कोई वेबसाइट है और ना ही फोन के जरिए कोई संपर्क हो सका।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago