56 इंच के सीने वाले राफेल डील पर एक मिनट भी नहीं दे सके जवाब – राहुल

अब्दुल रज्जाक

जयपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर पहुंचे और इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे । राहुल ने कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए 13 किमी लंबा रोड शो निकाला और शक्तिप्रदशर्न किया ।

रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने एक बार फिर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री राफेल सौदे पर मेरे सवालों का एक मिनट भी जवाब नहीं दे पाए। राहुल ने कहा, ”मोदीजी ने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार दूंगा। किसानों को फसल का सही दाम मिलेगा। महिलाओं की रक्षा होगी। बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा दिया। देशभर में दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। छत्तीसगढ़ में बच्ची के साथ रेप हुआ।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार बनना चाहता हूं। भ्रष्टाचार से लड़ूंगा। मोदीजी ने राफेल का कॉन्ट्रैक्ट कारोबारी दोस्त अनिल अंबानी की सात दिन पुरानी कंपनी को दे दिया। देश में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड 70 साल से विमान बना रही है। पर प्रधानमंत्री सीधे फ्रांस गए, उनके साथ अनिल अंबानी भी गए थे। उनके ऊपर 43 हजार करोड़ कर्ज है। उन्होंने जीवन में एक भी हवाई जहाज नहीं बनाया। 540 करोड़ का एक विमान 1600 करोड़ में रुपए में खरीदा।

जब कॉन्ट्रैक्ट बदलने वाली बात पूछता हूं तो मोदीजी कभी आंख में आंख डालकर बात नहीं करते। उन्होंने राफेल में चोरी की, सब कुछ एक दिन सामने आएगा। राहुल ने कहा, ”मोदीजी कहते थे कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा। चार सालों में मोदी ने एक के बाद एक झूठ बोला पढ़ाई में मेहनत करने पर भी आपको रोजगार नहीं मिल सकता क्योंकि आपका नाम अंबानी नहीं।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

10 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

11 hours ago