Categories: NationalPolitics

कसा राहुल ने तंज़ कहा ” बहुत बढ़िया गडकरी जी, हर भारतीय यही पूछ रहा नौकरिया कहा है

  • आरक्षण रोजगार देने की गारंटी नहीं है, क्योंकि नौकरियां कम हो रही हैं. जब नौकरियां ही नहीं हैं, तो आरक्षण लेकर क्या होगा? – नितिन गडकरी

आफताब फारुकी

नईदिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में नौकरियों की किल्लत को लेकर दिए गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री के बयान पर ट्वीट किया, बहुत बढिय़ा गडकरी जी… हर भारतीय यही सवाल पूछ रहा है. नौकरियां कहां है?

दरअसल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को रोजग़ार और आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, आरक्षण रोजगार देने की गारंटी नहीं है, क्योंकि नौकरियां कम हो रही हैं. जब नौकरियां ही नहीं हैं, तो आरक्षण लेकर क्या होगा?

गडकरी ने सवाल किया था, मान लीजिए कि आरक्षण दे दिया जाता है, लेकिन नौकरियां नहीं हैं. क्योंकि, बैंक में आईटी के कारण नौकरियां कम हुई हैं. सरकारी भर्ती रुकी हुई है. ऐसे में रोजग़ार कैसे देंगे? गडकरी ने कहा, जाति के आधार पर नहीं, बल्कि गरीबी के आधार पर आरक्षण देने की जरूरत है, क्योंकि गरीब की जाति, भाषा और क्षेत्र नहीं होती है. उन्होंने कहा कि अगर आरक्षण किसी समुदाय को मिल भी जाता है, तो नौकरियां कहां हैं, बैंकों में आईटी की वजह से नौकरियां नहीं हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा था, निराशा और असुविधा के कारण आरक्षण की मांग हो रही है. इसलिए गांव के अंदर खेती में उपज बढ़ाना जरूरी है और प्रति व्यक्ति आय बढ़ाना जरूरी है.

हालांकि, गडकरी ने रविवार को अपने बयान पर सफाई भी दी थी. उन्होंने ट्वीट किया- मुझे कुछ खबरें देखने को मिलीं, जिसमें मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. मैं साफ करना चाहता हूं कि आरक्षण में बदलाव को लेकर सरकार की कोई योजना नहीं है.

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago