Categories: International

सिद्धू के बचाव में सामने आए इमरान, कहा- शांतिदूत बनकर आए थे पाकिस्तान

अंजनी राय

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर विपक्षियों को निशाने पर है। देशभर में सिद्धू के पाक दौरे की आलोचना हो रही है। सिद्धू के लिए भारत से किसी तरह के रहम की अम्मीद करना मुश्किल है, लेकिन पड़ोसी देश से सिद्धू के दोस्त और पाकिस्तान के नए नवेले प्रधानमंत्री इमरान खान उनके बचाव में सामने आए हैं।

सिद्धू को लेकर भारत में हो रही आलोचनाओं को सिरे से नकारते हुए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान उन्हें शांतिदूत बताया है। इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सिद्धू एक शांतिप्रिय इंसान है और वह पाकिस्तान भी शांति के दूत बनकर आए थे, लेकिन भारत में रह रहे कुछ अशांतिप्रिय लोगों को यह बात पसंद नहीं आ रही और वह सिद्धू को निशाना बना रहे हैं।

इमरान ने कहा कि, पाकिस्तान की जनता ने सिद्धू को अद्भुद प्यार और स्नेह दिया, शांति के बिना हमारे अपने लोग आगे नहीं बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को वार्ता के लिए आना चाहिए और कश्मीर समेत सभी विवादित मुद्दों को सुलझाना चाहिए। इस क्षेत्र में गरीबी उन्मूलन और उन्नति का सबसे अच्छा रास्ता बातचीत के जरिए मतभेदों को हल करना और व्यापार शुरू करना है। इमरान खान ने पाकिस्तान आने पर सिद्धू का शुक्रिया भी अदा किया है।

वहीं दूसरी तरफ नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पाकिस्तान दौरे पर स्पष्टिकरण दिया है। उन्होंने कहा कि, यह ‘राजनीतिक’ नहीं एक दोस्त की ओर से महज गर्मजोशी भरा आमंत्रण था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मुझे बताया कि वे भारत के डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब के गरुद्वारे के लिए रास्ता खोलने का प्रयास कर रहे हैं और इसके बाद जो हुआ वह भावुक क्षण था।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago