Categories: AllahabadSportsUP

कानपुर, वाराणसी, बरेली, विंध्याचल, मुरादाबाद विजयी

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : खेल निदेशालय लखनऊ के तत्वावाधान में बुधवार से मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता के पहले दिन कानपुर, वाराणसी, विंध्याचल, बरेली और मुरादाबाद ने अपने-अपने मैच में जीत हासिल की। पहले मैच में कानपुर ने आजमगढ़ को 4-0 से पराजित किया। कानपुर के लिए अंकिता पोरवाल ने दो, श्वाति सिंह और निकिता ने एक-एक गोल किया। दूसरे मैच में वाराणसी ने बस्ती को 14-0 से पराजित किया। वाराणसी के लिए पूजा ने छह, चांदनी और संध्या पटेल ने तीन-तीन, शिवानी शर्मा-केवीलो पटेल ने एक-एक गोल किया। तीसरे मैच में विंध्याचल ने लखनऊ को 7-0 से हराया। खुशबू बानो ने तीन, परीवन बानो-निबहा ने दो-दो गोल किए। चौथे मैच में बरेली ने चित्रकूट को 14-0 से पराजित किया। अनीता-निशा-पायल ने चार-चार, अलीषा-वर्षा ने एक-एक गोल दागा। पांचवें मैच में मुरादाबाद ने अलीगढ़ को 4-0 से शिकस्त दी। सीजा ने दो, टीना-सोनी पाल ने एक-एक गोल किया। मैच में रेफरी की भूमिका योगेश चंद्र, शशि मोहन मिश्र, इश्तियाक, हाजी मुनौबर, असगर अली, रजा उल्ला ने निभाई। आठ दिवसीय प्रतियोगिता में 18 मंडल के 288 खिलाड़ी प्रतिभाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता का उद्घाटन जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने किया। उद्घाटन अवसर पर उन्होंने बालिका फुटबॉल खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्रा ने बुके देकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायणजी गोपाल, उप क्रीड़ाधिकारी देवी प्रसाद, मो. आरिफ नजमी, मकबूल अहमद आदि मौजूद रहे।

कैरम में खुर्शीद को पाचवा स्थान

इलाहाबाद : शहर के राष्ट्रीय कैरम खिलाड़ी खुर्शीद हसन ने अखिल भारतीय आमंत्रण कैरम प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए पाचवा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता ओडिसा कैरम संघ के तत्वावधान में 26 से 29 जुलाई तक कटक में खेली गई। क्वार्टर फाइनल में खुर्शीद को राजस्थान के फजल अहमद ने हराकर आगे की चुनौती खत्म कर दी।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

9 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

18 hours ago