Categories: BiharNationalSpecial

महिला आयोग की अध्यक्ष दिल्ली ने नीतीश कुमार को लिखा खत, कहा- 34 लड़कियों में आपकी बेटी होती तो ?

जीतेन्द्र कुमार

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरनगर में 34 लड़कियों के साथ रेप व हिंसा को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खत लिखा है। महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने अपने खत में कहा है, कि मैं महिला आयोग दिल्ली की अध्यक्ष हूँ और बिहार मेरा कार्यक्षेत्र नही है। ऐसे में वो यह खत एक अध्यक्ष नही, बल्कि एक महिला होने के नाते लिख रही है।

मालीवाल ने अपनी चिट्ठी में बेहद कड़े शब्दों में इस मामले पर नीतीश कुमार की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए उन्हें इस मामले में सख़्त कदम उठाने के लिए कहा है। अगर आपकी बेटी होती. स्वाति मालीवाल ने अपने खत में कहा है, आपकी कोई बेटी नही है। लेकिन मैं आपसे जानना चाहती हूं, कि उन 34 लड़कियों में अगर 1 आपकी बेटी होती तो क्या तब भी आप कोई कार्यवाही करने से कतराते। आपके इस कर्म के कारण आपने करोड़ो महिलाओं व बच्चियों में अपना सम्मान खोया है। स्वाति ने कहा कि 3 महीने तक इस मामले को दबाया गया, नीतीश कुमार ने इस मामले पर कोई एक्शन नही लिया। आरोपी के मुस्कुराने पर स्वाति ने कहा कि देशभर में इस मामले पर जनता ने विरोध दर्ज कराया। तब जाकर आरोपी बृजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। स्वाति ने नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा- कि गिरफ्तारी के बाद जैसे आरोपी मुस्कुरा रहा है, उससे आपके रसूख का पता चलता है। स्वाति ने लिखा है कि कम से कम 34 लड़कियों से बार बार रेप किया गया और कुछ को उसी बलिकागृह में दफना दिया गया।

मैं इस घटना से उबर नही पा रही हूं, मैं रातो को सो नही पाती हूँ। मैं उन बच्चियों के दर्द से खुद को अलग नही कर पा रही हूं।
आपकी सरकार ने लड़कियों के लिए क्या किया ? स्वाति मालिवाल ने अपने खत में लिखा है कि उनको रेप का शिकार हुई लड़कियों की चिंता है। कि उनका अब क्या हाल है। जिस सरकार ने उनको इंसाफ नही दिया क्या वह उनका ख्याल रख पा रही है। क्या उनपर बयान बदलने के लिए दबाव तो नही बनाया जा रहा है। स्वाति ने महिला आयोग की तरफ से बच्चियों की हर संभव मदद के लिए कहा है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

6 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

6 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

6 hours ago