Categories: Allahabad

सोरांव के घरों में घुटनों तक भरा पानी

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : नाले पर अवैध अतिक्रमण के चलते बारिश के मौसम मे सोरांव कस्बा डूबने के कागार पर है। शुक्रवार भोर मे बारिश का पानी तालाब में न जाकर कस्बा के तकिया व शाहगंज मोहल्ले के घरों में घुस गया। लोगों को परिवार समेत घर से बाहर निकलना पड़ा।

लगातार हो रही बारिश के चलते हर ओर पानी दिख रहा है। कस्बा के नाले पर लोगों ने दो मंजिला इमारत खड़ी कर ली है। इसके चलते पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। कई दिनों से हो रही बारिश के चलते सोरांव कस्बा के तकिया व शाहगंज मोहल्ले मे बारिश का पानी जमा होने लगा। शुक्रवार भोर मे जब लोगों के बिस्तर पानी में तैरने लगे तो सैकड़ों की संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। इसकी जानकारी मिलते ही ग्राम प्रधानपति संतोष केशरवानी ने जेसीबी से घर आदि निर्माण के नीचे के नालों को किसी प्रकार साफ कराया तब जाकर पानी का निकास हो पाया। ग्राम प्रधान के अनुसार कस्बा के पानी के निकासी के तालाब पानी से लबालब है। यदि बारिश थमी नहीं तो जल्द ही पिडोरिया मोहल्ला डूब जाएगा। भारी बारिश से लोगों को माल का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

खेतों में उतराई मछलियां

बारिश में बहकर करमा के तालाबों और खेतों में मछलियां उतराई देख शौकीनों की भीड़ जुट गई। लोग हाथों से बड़ी-बड़ी मछलियों को उठा ले गए। एक-एक मछलियों का वजन 10 से 15 किलो तक था।

गुरुवार की रात हुई बारिश मे करमा क्षेत्र में तालाबों सहित खेतों के उपर मछली देख लोगों में शोर मच गया। इससे मछली के शौकीनों की भीड़ ने लूट मचा दी गई। लोग मछलियों को पकड़ ले गए। लोगों का मानना है कि किसी तालाब में मछली पाली गई थी। उसमें बारिश का पानी अत्यधिक हो जाने से बहकर आ गई हैं।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

16 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

16 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

17 hours ago