Categories: UP

प्रधानमंत्री आवास योजना में किया जा रहा बड़ा घोटाला, ग्राम प्रधान व पंचायत सेक्रेटरी द्वारा अपात्रों के नाम किया जा रहा आवासों का आवंटन

फारुख हुसैन

पलिया कलां-खीरी। पलिया विकास खण्ड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़ा घोटाला किया जा रहा है। ग्राम प्रधान व पंचायत सेक्रेटरी द्वारा अपात्र लोगों के नाम आवासों का आवंटन किया जा रहा है। बड़ागांव ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने ऐसे ही एक मामले की शिकायत खण्ड विकास अधिकारी से करते हुए जांच कराकर अपात्रों के नाम आवंटित आवासों को निरस्त कर पात्रों के नाम आवंटन कराने की मांग की है।

शुक्रवार को खण्ड विकास अधिकारी डा. विनय कुमार के पास पहुंचे ग्राम पंचायत बड़ागांव के ग्रामीणों ने एक शिकायत प्रार्थना दिया। पत्र में कहा गया है कि उन लोगों की ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान व पंचायत सेक्रेटरी ने आवासों के आवंटन में बड़ा घोटाला किया है। यहां तमाम गरीब तबके के लोग (जो झोपड़पट्टियों में रहते हैं) आवास न होने की वजह से काफी परेशान हैं। इसके बाद भी उन लोगों के आवासों का आवंटन नहीं किया गया है। लगभग 25 लोग ऐसे हैं जिनके पास मकान, खेती और ट्रैक्टर आदि सब कुछ है, लेकिन उनके नाम आवासों का आवंटन करा दिया गया हैं इनमें कुछ लोगों के आवासों का निर्माण कराया भी जा चुका है। इस मामले में वार्ता करने पर खण्ड विकास अधिकारी डा. विनय कुमार ने बताया कि उन्हें शिकायती पत्र मिला है। जल्द ही वह पूरे प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। वह किसी भी कीमत पर आवास आवंटन में कोई धांधली नहीं होने देंगे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

22 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

22 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

23 hours ago