Categories: GaziabadReligion

शिवभक्तों के लिये की है शिविरों में तमामं सुविधा मुहैया

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी में कांवड़ मार्ग से होकर गुजरने वाले शिव भक्तों के लिए नगरपालिका अध्यक्ष, सभासदों व समाज सेवकों द्वारा अनेकों स्थानों पर शिविर लगाए गए हैं। चाहे खाने-पीने की बात हो या फिर बीमार शिवभक्तों के इलाज की या उनकी सुरक्षा का सवाल हो हर लिहाज से यह शिविर सभी सुविधाओं से लैस है। 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों को जरिए शिविर की नगरानी की जा रही है।
बता दें कि नगरपालिका अध्यक्ष व सभासदों ने बॉर्डर थाने के पास शिव कांवड़ शिविर लगाया है। पिछले चार सालों से यहां शिव कांवड़ शिविर लगता आ रहा है। शनिवार को हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले शिवभक्तों की ताताद क्षेत्र में बढ़ गई है। जिसके मद्देनजर शिविर में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है।

शिविर में शिवभक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसका खासा ध्यान रखा गया है। भोजन से लेकर शिवभक्तों के आराम करने व बीमार भक्तों के इलाज के लिए सीएचसी द्वारा कैंप लगाया गया है। शिविर में 24 घंटे धार्मिक व संस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। जिसका भरपूर लुत्फ शिवभक्त व आस-पास की कॉलोनी के लोग उठा रहे है।पुलिस प्रशासन ने भक्तों की बढ़ती तादाद को देखते हुए सरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। शिविर के आस-पास व कांवड़ मार्ग पर पुलिस तैनात है।इसके आलावा क्षेत्र से होकर गुजरने वाले कांवड़ मार्ग पर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा अनेकों स्थानों पर शिवभक्तों के लिए शिविर लगाए गए है। जिनमें कांवड़ लेकर आने वाले भक्तों के लिए खाने, पीने व आराम करने से लेकर स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध है।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

3 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

3 hours ago