Categories: AllahabadUP

छात्रसंघ अध्यक्ष ने नियुक्तियों में लगाया पक्षपात का आरोप

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय व उससे जुड़े महाविद्यालयों में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने पक्षपात का अरोप लगाया है। सोमवार को छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव एवं उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने प्रेसवार्ता की। अधिनियम, परिनियम और अध्यादेश को दरकिनार करके भाई भतीजावाद और व्यापक भ्रष्टाचार के माध्यम से हुई शिक्षकों की नियुक्तियों का आरोप लगाते हुए सीबीआइ जांच करवाने की मांग की।

अपने आरोप के समर्थन में अवनीश ने मीडिया को शिक्षक भर्ती में चयनित ऐसे 48 असिस्टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर व अन्य की अपडेटेड लिस्ट सौंपते हुए आरोप लगाया कि सभी का चयन या तो जुगाड़ या ब्लड रिलेशन के चलते हुआ। कहा कि शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के बाद विवि प्रशासन उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहा है। ठीक वैसे जैसे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह और रोहित मिश्रा के साथ हो चुका है। विवि में छात्रसंघ अध्यक्ष की अगुवाई में कई दिनो से अनशन भी चल रहा है। उन्होंने मांग की है कि एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर में उनके द्वारा दूसरे से कापी लिखवाने का आरोप लगाने वाले शिकायतकर्ता का नाम सार्वजनिक किया जाए। उन्होंने प्रवेश के दौरान खाली रह गई सभी सीटों पर तत्काल प्रवेश शुरू करने की मांग की है।

जस्टिस अरुण टंडन करेंगे अवनीश के मामले की जांच

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव की कापी दूसरे द्वारा लिखवाने का आरोप की जांच के लिए कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने जांच कमेटी बना दी है। यह जांच इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जस्टिस अरुण टंडन करेंगे। परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचएस उपाध्याय ने बताया कि अवनीश यादव की कॉपी को किसी दूसरे द्वारा लिखाए जाने की शिकायत के आधार पर उनका परिणाम रोका गया है। जस्टिस अरुण टंडन की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago