Categories: GaziabadUP

अपनी भूमि के लिए हंसते हंसते प्राण निछावर कर देंगे : किसान

सरताज खान
गाजियाबाद। लोनी मंडोला आवास-विकास योजना से प्रभावित किसानों के आमरण अनशन को 11 दिन बीत चुके है। जिनका स्वास्थ्य लगातार गिरता ही जा रहा है। जिन्होंने अपने अधिकारियों के लिए हंसते-हंसते प्राण न्योछावर कर देने की बात कही है।
उल्लेखनीय है कि आवास-विकास परिषद की मंडोला विहार योजना से प्रभावित किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले 15 अगस्त के दिन से आमरण अनशन कर रहे हैं। जहा अनशन कारियों का स्वास्थ्य भी खराब होता जा रहा है और  उनका वजन भी दिन प्रति दिन घटता ही जा रहा है। जिंदगी और मोत के बीच जूझ रहे अनशनकारियों का कहना है कि हम निर्दयी सरकार का ह्रदय परिवर्तन कर पीड़ित किसानों को उनका अधिकार दिलाने के लिए हँसते हँसते अपने प्राणों की आहुति भी दे देंगे। किसानों की परवाह किसी भी राजनीतिक दल को नही है। सत्ताधारी तो सत्ता के नशे में चूर हैं तथा अन्य पार्टियों के नेता सड़को पर चप्पल चटकाते  घूम रहे हैं लेकिन किसानों की सुध लेने का किसी के पास समय नही है। जो चुनाव के समय गांव-गांव, गली-गली किसानों के तलवे चाटने के लिए आ जाएंगे।
देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों ने कभी यह कल्पना भी नही की होगी कि हमारे देश मे लोकतंत्र स्थापित होने के बाद देश गरीब, किसान, मजदूर इस कदर अपनी समस्याओं को लेकर अकेले ही जूझते रहेंगे, कोई उनका साथ नही देगा। हालांकि धरना स्थल पर आमरण अनशन पर बैठे किसानों को आज अनेक संभ्रांत नागरिकों ने फूल माला पहनाते हुए उनकी हौसला अफजाई की।

Adil Ahmad

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

24 mins ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

30 mins ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

60 mins ago