Categories: International

ट्रम्प ने किया मांग – अमेरिकी राष्ट्पति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की हो रही जांच बन्द की जाए

आदिल अहमद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने वर्ष 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के संबंध में जारी जांच को तुरंत रोकने की मांग की है।

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, डोनल्ड ट्रम्प ने क़ानून मंत्री जेफ़ शेनेनज़ से कहा है कि वह वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उनकी चुनावी टीम के रूस के साथ संपर्कों के बारे में जारी न्यायिक जांच का सिलसिला तुरंत बंद करवाएं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीटर पेज पर इम मामले की जांच करने वाली टीम के प्रमुख राबर्ट मूलर की कड़ी आलोचना करते हुए लिखा है कि जेफ़ शेनेनज़ को चाहिए अमेरिका की साख बचाने के लिए इस प्रकार की फ़र्ज़ी और बेकार जांच को रोकने के आदेश दें।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने अपने ट्वीट हैंडल में लिखा है कि राबर्ट मूलर और उनके डेमोक्रेट समर्थक अपनी घिनौनी साज़िशों को लगातार दोहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोग देश की चुनावी प्रक्रिया और स्वयं व्हाइट हाउस की साख को नुक़सान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप जांच का मामला अमेरिकी राजनेताओं के बीच तनाव और विवाद का प्रमुख कारण बन गया। अमेरिका की ख़ुफ़िया एजेंसियों और डेमोक्रेटिक पार्टी ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प को जीताने के लिए रूस की भूमिका की बात कही है। इन लोगों का मानना है कि रूस ने ट्रम्प की चुनावी टीम के साथ मिलकर हस्तक्षेप किया है। ज्ञात रहे कि रूस ने हमेशा इस आरोप से इंकार किया है कि मास्को की अमेरिका के राष्ट्रपति चुनवा में कोई भूमिका रही रही है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

12 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

13 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

13 hours ago