Categories: ReligionUP

वाराणसी जनपद के विभिन्न थानों पर मना रक्षाबन्धन

तारिक आज़मी.

वाराणसी। जनपद के समस्त थानों में आज रक्षा बंधन के उपलक्ष्य पर नगर की हिन्दू मुस्लिम महिलाओं ने तमाम थानों पर जाकर मौजूद थाना प्रभारियों/थानाध्यक्षो व पुलिसकर्मियों के हाथों में राखी बांधकर रक्षा बंधन के पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया।

वही जैतपरा थाना क्षेत्र में चौकाघाट पुलिस चौकी पर क्षेत्र की तमाम हिन्दू, मुस्लिम महिलाओं ने मौजूद थाना प्रभारी जैतपुरा विजय कुमार चौरसिया, चौकी प्रभारी चौकाघाट संजय सिंह, एसआई विनय तिवारी सहित मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथों में राखियां बांधकर और मिठाई खिलाकर रक्षा बंधन के पर्व को मनाया। साथ ही मौजूद बहनों को थाना प्रभारी जैतपुरा विजय कुमार चौरसिया व चौकी प्रभारी चौकाघाट संजय कुमार सिंह ने उपहार भी दिये।

वहीं आदमपुर थाने में पहुँची बेटी बचाओ बेटी पढाओ वाराणसी मण्डल की अध्यक्ष उषा राज, पिछडा वर्ग काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष स्वेता बिदं , समाज सेविका विभा सिंह, भाजपा महिला मण्डल मोर्चा अध्यक्ष मीरा गुप्ता, महिला मोर्चा कैन्ट मण्डल अध्यक्ष सरोज बिदं इत्यादि बहनो ने थाना प्रभारी राजीव सिंह, हनुमान फाटक चौकी प्रभारी प्रेम नरायण सिंह, मच्छोदरी चौकी कमलेश वर्मा, सिपाही रितेश को राखी बांधी। वहीं भाईयो ने इन बहनों को उपहार भेट दिया।

इसी क्रम में राजघाट स्थित बसन्त कॉलेज की छात्राओं ने भी थाना प्रभारी आदमपुर व पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर पर्व को मनाया।

इसी क्रम में सुबह बनारस संस्था और आसपास के संभ्रांत घर की बहनों ने कोतवाली थाने में पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली आशुतोष कुमार सिंह सहित थाने के उपनिरीक्षकों सहित अन्य पुलिसकर्मियों को राखी बांधी।

अपने घर और अपने बहनों से दूर पुलिसकर्मी के कलाई में राखी बांधते हैं उनकी प्रसन्नता की कोई सीमा नहीं रही। पुलिसकर्मियों ने भी अपनी बहनों के लिए मनपसंद उपहार उन्हें प्रदान किए।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

4 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

5 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

5 hours ago