Categories: UP

वाराणसी – अवैध रिवॉल्वर लेकर एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग तक पहुची महिला, हुई गिरफ्तार

नीलोफर बानो

वाराणसी। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब स्पाइस जेट एयरलाइंस के विमान से मुम्बई जाने की तैयारी कर रही एक महिला यात्री के बैग से CISF को अवैध असलहा बरामद हुआ। महिला को वाराणसी की फूलपुर पुलिस ने हिरासत में लेते हुए उससे पूछताछ किया है।

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा होने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी है। बावजूद इसके शुक्रवार को विमान से मुंबई जाने के लिए अपने देवर और सास के साथ एयरपोर्ट पहुंची भदोही निवासी महिला विमान यात्री अपने बैग में कपड़े के अंदर देसी रिवाल्वर छुपाकर टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गई।

एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के मुख्य प्रवेश गेट पर सीआईएसएफ द्वारा हैन्डहेल्ड डिटेक्टर से यात्रियों की जांच की जाती है, उसके बाद ही प्रवेश दिया जाता है। बैग में असलहा लेकर
महिला टर्मिनल भवन में स्थित CISF के एक्सरे मशीन चेक पॉइंट तक पहुंच गयी, जहां उसके लगेज का एक्सरे मशीन से जांच किया जाने लगा। इस दौरान एक्सरे मशीन में सुरक्षाकर्मियों को बैग में रखा असलहा दिखाई पड़ गया।

उसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल बैग खोलवाया तो उसमें कपड़े के अंदर देशी रिवाल्वर मिला। देशी रिवाल्वर लेकर टर्मिनल भवन में पहुंची महिला यात्री की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरन्त महिला यात्री को यात्रा करने से रोकते हुए फूलपुर पुलिस को घटना की जानकारी दी।

फूलपुर पुलिस ने महिला को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है। महिला से पूछताछ भी की गई है।

एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने बताया की टर्मिनल भवन के मुख्य प्रवेश गेट पर रैंडम एक्सरे किया जाता है। यही कारण है की महिला बैग में असलहा लेकर टर्मिनल भवन के भीतर तक पहुंच गयी।

अमेरिका में हुए 9/11 और कांधार विमान अपहरण कांड के बाद दुनियाभर के एयरपोर्ट्स पर तगड़ी सुरक्षा बरती जाती है। बावजूद इसके, सुरक्षा का पहला घेरा पार करते हुए अवैध हथियार का बाबतपुर एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर तक पहुंच जाना, गम्भीर विषय है। सीआईएसएफ अफसरों को एयरपोर्ट के मेन गेट की सुरक्षा को लेकर और तगड़ा घेरा तैयार करना होगा।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

18 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

19 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

19 hours ago