Categories: Ballia

बिल्थरा रोड को जिला बनाने के लिए घोसी सांसद हरिनारायनण राजभर ने यूपी के सीएम योगी को पत्र भेजा

उमेश गुप्ता

बलिया:बिल्थरा रोड जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर बिल्थरा रोड को जिला बनाने के लिए अब घोसी सांसद हरिनारायण राजभर ने पहल की है। अपने गृहक्षेत्र बिल्थरा रोड को नया जिला बनाने के लिए राजभर ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है और जनहित में इसकी पुरजोर मांग की है।

सांसद के अनुसार बिल्थरा रोड विधानसभा व तहसील भले ही बलिया जनपद का हिस्सा है ¨किन्तु इसका पूरा क्षेत्र बलिया, देवरिया व मऊ तीन जनपद के बीचोबीच है। तीनों जिला मुख्यालय से करीब 70 से 75 किलोमीटर की दूरी पर हैं। इस कारण इस क्षेत्र का विकास भी धीमा है। इसको जिला बनाने को लेकर समय-समय पर मांग होती रही है। सन 1991 में तत्कालीन सीएम कल्याण ¨सिह के कार्यकाल के समय में भी बिल्थरारोड को जिला बनाने हेतु पुरजोर मांग पर सर्वे आदि का कार्य भी शुरु किया गया। वैसे क्षेत्रफल, जनसंख्या व जनता के सुविधा के आधार पर बिल्थरारोड का जिला बनाना आवश्यक है। देवरिया जिला के बरहज व सलेमपुर विधानसभा, मऊ जनपद के मधुबन विधानसभा एवं बलिया जनपद का सिकंदरपुर, बिल्थरारोड व रसड़ा विधानसभा को मिलाकर नए जिला के सृजन के मांग के तहत प्रस्ताव का पहले भी सर्वे किया जा चुका है। घोसी सांसद हरिनारायण राजभर इसी विधानसभा क्षेत्र बिल्थरारोड के टंगुनिया चैनपुर के मूल निवासी हैं।

जारी रहेगा प्रयास

घोसी सांसद हरिनारायण राजभर ने बताया कि अपने गृह विधानसभा क्षेत्र बिल्थरारोड को जिला बनाने तक प्रयास जारी रहेगा। जिला बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

1 day ago