Categories: Gaziabad

सब इंस्पेक्टर की पिस्टल हुई गायब, प्रधान समेत दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी विगत दिनों बंथला नहर के निकट सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो जाने के बाद वहां लोगों द्वारा किए गए हंगामे के दौरान एक सब इंस्पेक्टर की  गायब हुई पिस्टल का लाख प्रयासों के बावजूद भी  कुछ पता नहीं लग पाने पर आखिर उक्त दरोगा ने गांव प्रधान समेत दो के विरुद्ध मुकदमा कायम कराते हुए खाकी की लाज बचाने का प्रयास किया है।
उल्लेखनीय है कि विगत 18 अगस्त में लोनी-गाजियाबाद मार्ग, बंथला नहर के निकट सड़क दुर्घटना के दौरान एक युवक की मौत हो जाने के बाद सैकड़ों लोगों ने मृतक के परिजनों के साथ मिलकर मार्ग जाम कर वहा जमकर हंगामा काटा था। सूचना के बाद बिगड़ती व्यवस्था पर काबू पाने के लिए वहा पहुंची पुलिस के साथ लोनी बॉर्डर थाने पर तैनात सब इंस्पेक्टर देवेंद भी शामिल था। जहां लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामला शांत करने के दौरान उक्त एसआई की संदिग्ध रूप से पिस्टल गायब हो गई थी। घटना के बाद पुलिस ने खाकी की लाज बचाने के दृष्टिगत अंदरखाने गायब हुई उक्त पिस्टल का पता लगाने के लिए लाख प्रयास किए। मगर उसका कोई सुराग नहीं लग पाने के कारण आखिर मजबूरीवश दरोगा की तहरीर पर मोहित पुत्र राजवीर एवं ग्राम प्रधान बंथला महेश राणा पुत्र रामदीन के विरुद्ध लोनी बार्डर थाने पर धारा 353 एवं 379 में अभियोग पंजीकृत किया गया है।
उक्त गंभीर प्रकरण को लेकर पुलिस के आला अधिकारी भी सकते में हैं। उधर क्षेत्रीय नागरिकों के बीच चर्चा है कि जब पुलिस अपनी व अपने हथियारों की सुरक्षा करने में असफल है तो वह आम नागरिकों की क्या सुरक्षा कर पाएगी। जिसका कोई भी जवाब ना देने वाली पुलिस सबसे पहले उक्त दरोगा की गायब हुई पिस्टल की खोजबीन में जुटी हुई है। ताकि किसी तरह क्षेत्र में हो रही पुलिस की किरकिरी पर पर्दा डाला जा सके।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago