Categories: International

अमेरिका लगातार इराकी संसद में बहुमत की प्रक्रिया प्रभावित कर रह है – अहमद अल-असद

आदिल अहमद

इराक़ में अलफ़तह एलायंस के प्रवक्ता अहमद अल-असद ने कहा है कि अमेरिका, इराक़ी संसद में बहुमत की प्रक्रिया प्रभावित करने की लगातार कोशिश कर रहा है।

इराक़ में अलफ़तह एलायंस के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने अलमयादीन टीवी से बातचीत करते हुए कहा कि, अमेरिका लगतार इराक़ के सांसदों विशेषकर सुन्नी सांसदों पर यह दबाव बना रहा है कि वह उसकी पिठ्ठू पार्टी के एलायंस में शामिल हो जाएं। उन्होंने बताया कि हमारे पास ऐसे बहुत से प्रमाण मौजूद हैं जिससे यह बात सिद्ध होती है कि वॉशिंग्टन नहीं चाहता है कि हमारा एलायंस सत्ता में आए। उन्होंने कहा कि ट्रम्प द्वारा इराक़ भेजी गई उनकी विशेष टीम लगातार इस प्रयास में है कि बग़दाद में उसकी पिठ्ठू सरकार का ही गठन हो।

अहमद अल-असदी ने कहा कि इस जटिल स्थिति में अब इस बात की आवश्यकता है कि इराक़ की अगली सरकार का प्रमुख अपनी सामरिक रणनीति को स्पष्ट रूप से देश की जनता के सामने पेश करे। उन्होंने कहा कि इराक़ की जनता चाहती है कि उनके देश का प्रमुख ऐसा हो जो क्षेत्र के साथ-साथ दुनिया के विभिन्न देशों के साथ दोस्ती और इसी तरह देश के पुनर्निर्माण को अपनी प्राथमिकता में क़रार दे।

उल्लेखनीय है कि बग़ादाद में मंगलवार को इराक़ी राष्ट्रपति के भाषण के साथ ही इस देश की नवनिर्वाचित संसद का पहला सत्र आरंभ हुआ, हलांकि इराक़ी संसद के सभापति ने एलान किया है कि नई सरकार के गठन के लिए अगले मंगलवार को एक बार फिर संसद का सत्र आयोजित होगा।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

10 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

11 hours ago