Categories: InternationalPolitics

काठमांडू: रेस्टोरेंट ने दी सफाई- राहुल ने शाकाहारी खाना ऑर्डर किया।

रतन गुप्ता सोनौली 

नेपाल-काठमांडू: रेस्टोरेंट ने दी सफाई- राहुल ने शाकाहारी खाना ऑर्डर किया, /नेपाली मिडिया ने बताया की राहुल गाधी ने माशाहारी खाना खाया , जब की होटल के मनेजर ने कहा की राहुल गाधी ने शाकाहारी भोजन किये /*

सोनौली / काठमान्डू / नेपाल / कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बड़े विवाद में फंस गए हैं. नेपाली मीडिया में खबर उछली कि राहुल गांधी ने काठमांडू के रेस्टोरेंट में मांसाहार खाया. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद रेस्टोरेंट ने इस खबर को गलत बताया है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि ये खबरें यात्रा में विध्न डालने की कोशिश है.

विवाद बढ़ा तो इसकी सच्चाई जानने की कोशिश कीगया . मिली वूटू रेस्टोरेंट की साइट पर ये तस्वीर जिसमें 31 अगस्त को राहुल गांधी के पहुंचने की पुष्टि की गई है. यानी 31 अगस्त को राहुल गांधी और उनकी टीम ने यहां खाना खाया था.

वेटर ने कहा- राहुल ने नॉनवेज ऑर्डर किया

रेस्टोरेंट के वेटर ने बातचीत में कहा कि रेस्टोरेंट में उन्होंने नेवारी डिश खाई जिसके तहत उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी. वेटर के बयान के बाद आरोप लग रहा है कि राहुल गांधी ने मांसाहारी खाना खा कर धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। बता दे की अधिकतर होटलो मे माशाहारी के बोर्ड लगे होते है ।नेपाली मिडिया ने भगवान शिव के दर्शन करने गये राहुल गाधी को निसाना शाकाहारी / माशाहारी पर क्यो बनाया इसकी जाच सुरु हो गयी है

रेस्टोरेंट की सफाई- शुद्द शाकाहारी खाना ऑर्डर किया
वूटू रेस्टोरेंट ने फेसबुक पर अपनी सफाई भी डाली है जिसमें राहुल गांधी के मांसाहारी खाने को गलत बताया है. जारी बयान में कहा गया, “मीडिया की तरफ से काफी पूछताछ की जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वूटू की अपनी यात्रा के दौरान क्या खाया. हम इस बात को साफ कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था. वूटू ने उनके खाने के संबंध में किसी मीडिया संस्थान को कोई बयान जारी नहीं किया है.”

कांग्रेस बोली- ये देव और दानवों की लड़ाई
इसके बाद कांग्रेस ने भी विवाद को निराधार बताया है. कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “‘जब होटल प्रबंधन ने ही स्पष्ट कर दिया है कि राहुल गांधी ने शुद्ध शाकाहारी खाना खाया तो फिर बाकी का विवाद निरर्थक है. ये BJP का एजेंडा है. BJP राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा में विघ्न पैदा करना चाहती है. ये देव और दानवों की लड़ाई है.”

12 दिन चलेगी राहुल गांधी की यात्रा
मानसरोवर यात्रा के लिए दिल्ली से निकले राहुल गांधी 30 अगस्त शुक्रवार को शाम 5.30 बजे काठमाण्डू आए थे और काठमाण्डू के होटेल र्याडिसेन में ठहरे थे. मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल गांधी काठमांडू होते हुए चीन की तरफ गए थे. राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा 12 दिन की होगी.

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

12 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

12 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

13 hours ago