Categories: GaziabadNationalUP

गंभीर रूप से घायल गाय की बचाई जान

सरताज खान

गाज़ियाबाद. बुधवार की प्रातः दुर्घटना के दौरान गंभीर रूप से घायल हुई एक गाय की सूचना पाकर वहां पहुंचे गौरक्षक समिति कार्यकर्ताओं ने मौके पर उपचार कराते हुए उसकी जान बचाई और एक वाहन की मदद से उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

किसी अज्ञात वाहन द्वारा उक्त गाय को अपनी चपेट में लेकर उसे गंभीर रुप से घायल कर देने के मामले मैं प्रातः लगभग 4: 30 बजे जैसे ही गौ रक्षक कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी मिली वह तुरंत मौके पर पहुंच गए जहां गाय का अत्याधिक रक्त बह चुका था। जिसकी गंभीर हालत को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने तुरंत मौके पर ही डॉक्टरों को बुलाकर उसका वही उपचार कराया। और उसके बाद दिल्ली मेनका गांधी पशु उपचार केंद्र में फोन कर वह से एम्बुलेंस को बुलाकर घायल गौवंश को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया ताकि आगे भी उसके उपचार में खानपान का ध्यान रखा जा सके। क्षेत्रीय नागरिकों ने हमेशा की तरह एक बार फिर गोवंश की जान बचाने के इस पुनीत कार्य के लिए गोरक्षा समिति कार्यकर्ताओं की सराहना करी है।

इस मौके पर वहा पहुंचने वाले शोबित हिन्दू, तेजवीर, महंत धनजय गिरी, प्रदेश गौ रक्षा प्रमुख अमित प्रजापति, सुमित, अंकित, अनुज, अरुण हिन्दू, के अतिरिक्त चौकी इंचार्ज आशुतोष तरार व डॉक्टर अजय यादव का विशेष सहयोग रहा।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

11 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

12 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

21 hours ago