Categories: National

बजरंग बलि की आरती करना शुरू करो, हनुमान चालीसा का पाठ करो, बन्दर कभी नुकसान नहीं पहुचायेगे – सीएम योगी आदित्यनाथ

आफताब फारुकी

मथुरा. राजनीती में बयान बाज़ी तो चलती रहती है. कभी कभी कुछ बयान ऐसे हो जाते है जो विवाद पैदा कर देते है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदरो से परेशान लोगो को हनुमानचालीसा का पाठ करने की सलाह दिया है. बंदरों के हमलों से बचने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृन्दावन वासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार (31 अगस्त) शाम को वृन्दावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे।

इसी दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की। इस पर लोगों को हनुमान चालीसा पाठ की सलाह देते हुए सीएम योगी ने उन्हें बंदरों पर अत्याचार करने से बचने का भी सुझाव दिया। मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मैं यहां आयो तो मुझसे कहा गया कि यहां पर बंदर बड़े परेशान कर रहे हैं। मैंने कहा ‘बजरंग बली’ की आरती करना शुरु करो। हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएगा।”

समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा के मुताबिक उन्होंने इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया। अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वह उसे फल देते थे। सीएम योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है।

उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था। यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया। योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

1 day ago