Categories: Politics

मऊ – इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक का शुभारंभ

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ : घोसी नगर से सटे दादनपुर अरियशो गांव में पोस्ट आफिस द्वारा समारोह आयोजित कर शनिवार को केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक का शुभारंभ किया गया।जिसका शुभारम्भ पूर्व विधायक सुधाकर सिंह व प्रमुख सुजीत सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर टेलीविजन पर प्रधानमंत्री के भाषण को भी सुनाया गया।

पूर्व विधायक सुधारक सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की यह अनूठी योजना सराहनीय है। इस को ठीक ढंग से लागू होने पर लोगो को अपने रुपये के लिये शहर,कस्बा नही जाना पड़ेगा।जिनके खाते पोस्टआफिस में होंगे उनको रुपये की जरूरत होने पर पोस्टमैन घर पर आकर उनको दे देगा। इसके लिए पोस्टमास्टर राजेशकुमार बधाई के पात्र है,कि मेरे गाँव को चयन किया है।

प्रमुख सुजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा  पोस्टआफिस द्वारा गांवो को बैंकिंग सुविधा देकर लोगो को घर पर धन देने की सुविधा बहुत ही सराहनीय है। इससे ग्रामीण जनता को बैंकों में लम्बी लाइन में खड़ा नही होना पड़ेगा। यही नही यहा ब्याज अधिक मिलेगा। आप सभी जिनका  पोस्टआफिस में खाता नही है,वे अपना खाता खुलवा कर इस योजना का लाभ उठावे। पोस्टमास्टर से अपील है कि इस योजना को ठीक ढंग से लागू कर इसका लाभ जनता को उपलब्ध करवाए।

पोस्टमास्टर राजेश कुमार ने सभी अतिथियो का स्वागत करते हुए पोस्ट पेमेंट बैकिंग के विषय मे विस्तार से बताते हुए कहा कि आज इसका दिल्ली से प्रधान मंत्री नरेन्द्रमोदी द्वारा भी शुभारम्भ किया गया।आप सभी नजदीकी पोस्टआफिस में अपना खाता खुलवा कर लाभ ले। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पोस्टमास्टर राजेश कुमार,सपा नेता राजेन्द्र नाथ यादव,ब्लाकप्रधान संघ के अध्यक्ष हरिकेश यादव,ग्रामीण डाक सेवक संघ के नेता रामकेत यादव आदि उपस्थित रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

18 hours ago