Categories: ReligionUP

पूरे देश के साथ-साथ चित्रकूट के अग्रवाल धर्मशाला में भी जन्माष्टमी की धूम

जितेद दिवेदी 

चित्रकूट– कर्वी -पूरे देश में जन्माष्टमी का त्यौहरा बड़े धूमधाम से मनाया जाता है और आज भी मनाया जा रहा है। क्योंकि जन्माष्टमी इस साल दो दिन की है। कही कल नंदलाल के जन्म की धूम रही तो कहीं आज भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की तैयारियां की जा रही है। भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍म भादो माह की कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी को हुआ था।

अलग-अलग जन्माष्टमी होने पर पहले दिन वाली जन्माष्टमी स्मार्त संप्रदाय के लोगों के लिए और दूसरे दिन वाली जन्माष्टमी वैष्णव संप्रदाय के लोगों के लिए होती है।

चित्रकूट कर्वी के लाला शिव प्रसाद अग्रवाल धर्मशाला नई बाजार कर्वी में लगातार 117 वर्षो की भांति इस वर्ष भी भगवान श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसी मौके पर लाल भैरव प्रसाद ,बद्री प्रसाद अग्रवाल परिवार ने बड़ी धूमधाम से मनाया कृष्ण जन्मोत्सव ।आज दिनाँक 03/09/018 सोमवार को भंडारे का आयोजन किया गया था जिसमे जिले के सभी गणमान्य प्रतिष्ठित लोगो के साथ लगभग 5 हजार लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर मनाया उत्सव ।जिसके मुख्य आयोजक अग्रवाल परिवार ,लाला भैरव प्रसाद ,बद्री प्रसाद ,मुकुल अग्रवाल ,विवेक अग्रवाल (जिला संवाददाता यूनीवार्ता चित्रकूट) तथा आदि अग्रवाल परिवार रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

23 hours ago