Categories: National

देश के पांच उच्‍च न्‍यायालयों को मिले मुख्‍य न्‍यायाधीश

अंजनी रॉय

देश के पांच उच्च न्यायालयों में बुधवार को नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्त कर दी गई है. कानून मंत्रालय की अधिसूचना में दी जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड, सिक्किम, कोलकाता, गुवाहाटी और बंबई उच्च न्यायालयों में मुख्‍य न्‍यायाधीशों की नियुक्‍ति की गई है.

आंध्रप्रदेश और तेलंगाना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रमेश रंगनाथ को उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. नैनीताल में स्थित उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के एम जोसफ को अगस्त में उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था. उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश विजय कुमार बिष्ट को सिक्किम उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. कोलकाता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश देबाशीष के गुप्ता को पदोन्नत कर वहीं पर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है.

कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीश अज्जीकुट्टीरा सोमैया बोपन्ना को गुवाहाटी उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. न्यायमूर्ति नरेश हरिश्चंद्र पाटिल को बंबई उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. इन नई नियुक्तियों के साथ ही देश के सभी 24 उच्च न्यायालयों के पास पूर्णकालिक मुख्य न्यायाधीश हो गए हैं.

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago