Categories: AzamgarhPoliticsUP

जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिये किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

अंजनी राय

आजमगढ़ : अहरौला विकास खंड के किसानों ने चांदनी चौक पर जिला पंचायत सदस्य त्रिलोकी नाथ के नेतृत्व में सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की।

किसानों का कहना है कि इस साल धान की फसल चौपट हो गई है। न तो समय से नहरों में पानी आया और न ही समय से बरसात हुई। इससे पूरा क्षेत्र सूखे की चपेट में आ गया है। सरकार की नीतियों के चलते डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। किसान हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है कि डीजल से खेती कर ले। किसानों के हित को देखते हुए जिले को अविलंब सूखाग्रस्त घोषित किया जाए।

जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि सरकार जिले को सूखाग्रस्त घोषित करे और किसानों से जो भी सिचाई लगान आदि वसूल की जाती है उसे तत्काल माफ करें। उन्होंने कहा कि किसानों से संबंधित 10 सूत्री मांगों को लेकर 15 नवंबर को स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर आंदोलन किया जाएगा। इसमें आजमगढ़ को सूखाग्रस्त घोषित करने की भी मांग शामिल है। किसानों के विभिन्न मांगों को लेकर 15 नवंबर को ब्लाक मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

7 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

7 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

1 day ago