Categories: BalliaPolitics

भारत की एकता औरअखंडता के संदेश को लेकर चली 29 राज्यो के लिए साइकिल यात्रा

अंजनी राय

 भरौली (बलिया):-।कारगिल में शहीद सैनिकों के याद में दिल्ली विश्वविद्यालय का एम ए पढ़ाई करने वाला छात्र अफताब फरीदी s/oहदीश फरीदी उम्र 23 वर्ष निवासी भरौली ने पुरे देश भ्रमण करने का संकल्प लिया है। इसकी शुरुआत 26 अगस्त को दिल्ली के इण्डिया गेट से यात्रा शुरू की जिसमें हरियाणा जम्मु कश्मीर कारगिल उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश मध्यप्रदेश उत्तरप्रदेश के विभिन्न जनपदों का भ्रमण करते हुए लगभग 5000 किलोमीटर की यात्रा पुरी कर नरही थाने के अंतर्गत  अपने पैत्रिक गांव भरौली  देर शाम पहुंचा।

अपने पैत्रिक निवास में रात्रि विश्राम के उपरान्त सुबह तड़के भरौली गोलम्बर पर स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती की प्रतीमा को माल्यार्पण किया और भारत भ्रमण के मिशन को पूर्ण करने के लिए आशिर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ ने गड़हांचल के लाल का भब्य स्वागत किया।  गांव के लोगों के साथ अभिनेता गायक गोपाल राय एवं गड़हा विकास मंच अध्यक्ष चन्द्र मणि राय ने चौराहे पर माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया। गांव के लोगों ने भारत माता की जय का नारा देते हुए उत्तर प्रदेश की अंतिम सिमा तक पहुंचाया। बिहार की सीमा में प्रवेश के दौरान बक्सर होते हुए पटना तक पहुंचने तक का लक्ष्य रखा।

वहीं पत्रकारो से बात चीत के दौरान उसने बताया की 9 माह के अन्दर 45000 की दुरी तय करना हमारा लक्ष्य है। अगर देखा जाय तो ऑस्ट्रेलिया के बेल्जिन उडेन ने आठ माह में 18000किलो मीटर सैकिल चलाने का रिकॉर्ड तोड़कर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया । अफताब ने बताया प्रत्येक दिन साइकिल चलाने का लक्ष्य है । उनकी साइकिल में तिरंगा लहराते हुए जिपीयस सिस्टम लगा हुआ है  । अन्तिम समापन दिल्ली इण्डिया गेट पर होगा। इनके स्वागत में हजारों के भीड़ के बीच सैकड़ों लोगों ने माल्यार्पण किया। जिसमें ग्राम प्रधान पति धीरेन्द्र यादव सेराज अंसारी नौशाद तबरेज एकलाख इमरान मौलाना दिल नवाज चन्द्र भूषण छोटक राय गोबर्धन राय कृष्णा पांडे इसरार हाफिज अंसारी इत्यादि लोगों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

7 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

8 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

17 hours ago