Categories: BalliaUP

एडीओ पंचायत से ब्लॉक व सचिव से गांव का छीना चार्ज, स्वच्छ भारत मिशन के खराब प्रगति पर कार्रवाई का दौर शुरू

अंजनी राय

बलिया : स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत लापरवाही से बाज नहीं आने वाले बैरिया के एडीओ पंचायत एक सचिव पर कार्रवाई हुई है। एडीओ पंचायत अरविंद कुमार को जिला मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया तो वहीं सचिव दिग्विजय सिंह से उनकी सभी ग्राम पंचायतों का चार्ज छीन लिया गया।

उल्लेखनीय है कि मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह कई दिनों से स्वच्छ भारत मिशन की ब्लॉकवार समीक्षा कर रहे हैं। इसी क्रम में 23 अक्टूबर को बैरिया ब्लॉक की प्रगति की समीक्षा हुई थी। साथ ही कुछ स्थलीय निरीक्षण भी किया गया था। इसमें बेहद खराब स्थिति मिली थी। तभी से यह कयास लगाया जा रहा था कि जल्द ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी। आखिरकार गुरुवार को बैरिया के एडीओ पंचायत को वहां से हटाकर जिला मुख्यालय से संबंधित कर दिया गया। साथ ही सचिव दिग्विजय सिंह को ग्राम पंचायतों के चार्ज से विहीन कर दिया गया। इस कार्रवाई से अन्य सचिवों में हड़कंप मचा हुआ है। चर्चा है कि अब खराब प्रगति पर चेतावनी नहीं, बल्कि कार्रवाई का दौर शुरू हो चुका है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

12 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

13 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago