Categories: BalliaUP

77 अधिकारियो के निगरानी में पूरा हुआ मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम

अंजनी राय

बलिया : जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के निर्देश पर विधानसभा निर्वाचक नामावली से जुड़े कार्यों की जांच को लगाए गए 77 अधिकारियों ने रविवार को भी क्षेत्र में भ्रमण किया। सभी विधानसभा के अधिकांश बूथों तक अधिकारी पहुंचे। निर्वाचक नामावली में नाम जोड़वाने, कटवाने या किसी प्रकार का संशोधन कराने के लिए प्राप्त होने वाले फार्म की स्थिति को देखा गया।

हालांकि कई जगह बीएलओ, पदाभिहित अधिकारी व सुपरवाइजर में लगाए गए कर्मी गैरहाजिर भी मिले। इन अनुपस्थित कर्मियों पर सम्भवत: ठोस कार्रवाई भी हो सकती है। अधिकारियों ने शनिवार को भी व्यापक भ्रमण किया था और निर्वाचक नामावली से जुड़े कार्यों का निरीक्षण किया था।

सिटी मजिस्टेट के निरीक्षण में 5 मिले गैरहाजिर

सिटी मजिस्टेट डॉ विश्राम ने रविवार को दर्जन भर मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया, जिसमें पांच कर्मी ड्यूटी से गायब मिले। हैबतपुर स्कूल व हैबतपुर स्कुल पर बीएलओ नहीं थे। जबकि पदाभिहित अधिकारी के रूप में लगाए गए प्रावि राकेश कुमार प्रधानाध्यापक प्रा पा हैबतपुर, निरूपमा मिश्र प्रधानाध्यापक प्रा पा नसीराबाद व शबाना जर्री प्रधानाध्यापक प्रा पा बहेरी अनुपस्थित थी। इन पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी गयी है।

वही खोरीपाकड़ प्राथमिक विद्यालय पर सभी कर्मी उपस्थित मिले। सिटी मजिस्टेट ने बताया कि निर्वाचन से जुड़े कार्य में लापरवाही अत्यंत आपत्तिजनक है। इस तरह लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर ठोस कार्रवाई हो सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

23 hours ago