Categories: NationalPolitics

सीबीआई प्रकरण में देश भर में कांग्रेसियों का प्रदर्शन – राहुल, राजबब्बर सहित कई गिरफ्तार

आदिल अहमद

लखनऊ। भाजपा के लिये सीबीआई प्रकरण में मुश्किलें बढती जा रही है। अब इस प्रकरण में कांग्रेस खुलकर सामने सडको पर आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर शुक्रवार को कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शहर के हजरतगंज स्थित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीबीआई हेड क्वार्टर का घेराव किया। कांग्रेसियों की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने की। तख्ती लेकर दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर जमा हुए। बुलंद आवाज में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोला। इस दौरान हेडक्वार्टर के बाहर भारी सुरक्षा तैनात भारी किया गया। बैरिकेटिंग लगाकर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका।

वहीं, अगुवाई कर रहे प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर समेत को प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया। लेकिन पर्याप्त संख्या में बस का इंतजाम ना होने के कारण सभी कांग्रेसी नेता समेत प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार होकर पुलिस लाइन के लिए पैदल ही रवाना हो गए। इस दौरान राज बब्बर ने सीबीआई को मुक्त करो के नारे लगाए। कांग्रेसियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दरअसल,सीबीआई के निदेशक और विशेष निदेशक को छ्ट्टी पर भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश भर में सीबीआई के ऑफिस के बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन करने का आवाह्न किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि सीबीआईनिदेशक राफेल घोटाले की जांच करने के लिए कागजात इकट्ठा कर रहे थे, इसलिए उन्हें हटा दिया गया। यह पूरी तरह असंवैधानिक है।

गौरतलब हो कि सीबीआई मुख्यालय की अंदरुनी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सीबीआई मुख्यालय की अंदरुनी लड़ाई जाहिर होने पर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को केंद्र सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया। इसके बाद सीबीआई के निदेशक और विशेष निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि निदेशक को छुट्टी पर भेजा जाना गलत है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago