Categories: International

ईरान चेहलुम के पदयात्रियों पर हमले की योजना विफ़ल कई आतंकी ढेर

आदिल अहमद

दक्षिणी ईरान के ख़ूज़िस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों ने एक संवेदनशील आप्रेशन के दौरान आतंकवादियों के तीन नेटवर्कों का पता लगाने के बाद उन्हें तहस नहस कर दिया।

सीमावर्ती क्षेत्र शलम्चे के दौरे के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुप्तचर मंत्री सैयद महमूद अलवी का कहना था कि पिछले दिनों 15 आतंकवादियों पर आधारित तीन गुटों के विरुद्ध संवेदनशील संस्थाओं ने समय पर कार्यवाही करते हुए इन तत्वों का षड्यंत्र उजागर कर दिया।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की टोलियां इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के चेहलुम के अवसर पर निकाले जाने वाले जूलूसों पर हमला करने की योजना बना रही थीं।

उन्होंने कहा कि चेहलुम के तीर्थयात्री को फ़ुलप्रूफ़ सुरक्षा प्रदान की गयी है और ज़ायरीन को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

गुप्तचरमंत्री ने स्पष्ट किया कि अमरीका और अवैध ज़ायोनी शासन, आले सऊद से मिलकर इस्लामी धरती ईरान को नुक़सान पहुंचाना चाहते हैं किन्तु ईरान की सुरक्षा संस्थाएं उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगी।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago