Categories: UP

गंभीर हालत में अज्ञात महिला को 100 पुलिस ने सीएचसी में कराया भर्ती

फारुख हुसैन

खमरिया खीरी। रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया क्षेत्र के ईसानगर खमरिया मार्ग के पैकापुर के निकट 50 वर्षीय अज्ञात महिला के घायलावस्था में पड़ी होने की सूचना पाकर पीआरवी 2894 ने मौके पर पहुँचकर घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर तो कर दिया पर क्षेत्र में एम्बुलेंस सही न होने के कारण गंभीर रूप से घायल महिला को जिला अस्पताल जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा जिसके चलते उक्त महिला की हालत और भी गंभीर हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चौकी खमरिया क्षेत्र के पैकापुर के पास एक 50 वर्षीय अज्ञात महिला राहगीरों को सड़क पर घायल अवस्था मे दिखी। जिसके पास एक झोले में चार रोटी नमक व एक साल मौजूद थी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 को दी।सूचना पाकर मौके पर पहुँची पीआरवी 2894 ने घायल महिला को लाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में भर्ती कराया जहां मौजूद डॉ एम एल सुमन व फार्माशिष्ठ दिनेश चंद्र गुप्ता ने महिला को भर्ती कर प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर तो कर दिया पर दिक्कत उस समय उत्पन्न हो गई जब डॉक्टर सुमन द्वारा फ़ोन करने के बाद कई घण्टो तक एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं हो पाई।जिसके चलते अस्पताल स्टाफ को मजबूरन घायल महिला को न चाहते हुए भी अस्पताल में ही रखना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक एम्बुलेंस न पहुंचने के कारण गंभीर अवस्था मे अज्ञात महिला सी एच सी खमरिया में ही पड़ी रही।

दम तोड़ रही एम्बुलेन्स सेवा

खमरिया खीरी।सरकार द्वारा इमरजेंसी इलाज के लिए लोगों को समय से अस्पताल पहुँचाने के लिए लगाई गई एम्बुलेन्स सेवा की पोल उस समय उजागर हो गई जब पैकापुर के पास अज्ञात महिला के इलाज़ के लिए डॉक्टरों द्वारा 108 पर घटों बात की पर काफी देर तक फ़ोन करने के बावजूद भी एम्बुलेन्स उपलब्ध नहीं हो पाई। जिसके चलते गंभीर रूप से घायल अज्ञात महिला को रेफर होने के बाद कई घंटों तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में जिंदगी और मौत के बीच समय गुज़ारना पड़ गया।इस बाबत जब अस्पताल में मौजूद फार्मासिस्ट डी सी गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि क्षेत्र में केवल एक ही एम्बुलेन्स सही रूप से चल रही है जिसको कभी कभी ईसानगर,खमरिया सहित धौरहरा तक के मरीजों को लाना ले जाना पड़ता है।अभी बात हुई है जो एम्बुलेन्स चलने लायक है वह इस समय कटौली क्षेत्र में होना बताया गया है,जब वह आयेगी तभी उक्त महिला को जिला अस्पताल भेजा जा सकेगा।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

10 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

11 hours ago