Categories: Crime

अवैध पटाखा फैक्ट्री में ज़ोरदार धमाका

सरताज खान

गाजियाबाद (लोनी). प्रशासन पटाखों की सख्ती के लिए चाहे जितना दिखावा कर ले।लेकिन अपने ही कर्मचारियों के कारण प्रशासन को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।अवैध पटाखों के कारोबार को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी काफी सख्त है।फिर भी विभागीय सांठगांठ एवं पुलिस की मेहरबानी से यह कारोबार फल फूल रहा है। जबकि हर साल इससे बड़ी धन एवं जन हानि होती है। पर सब कुछ जानकर भी अधिकारी इससे अनजान बनते है।

ऐसा ही कल देर रात लोनी क्षेत्र में हुआ एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका सुनकर लोग भयभीत हो गए। काफी देर तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुँची क्षेत्र में दहशत का माहौल दूर-दूर तक पटाखों की आवाज आ रही थी सूत्रों अनुसार यह सब अवैध रूप से 100 गज के प्लाट में चल रहा था वर्कर फैक्ट्री छोड़ भाग निकले। किसी जिम्मेदार व्यक्ति का कोई पता नही था। तो और ऐसी ही कई अवैध फैक्ट्रियां इस क्षेत्र में संचालित है। लेकिन किसी भी बड़े हादसे के बाद थोड़ी सी हलचल होती है।लेकिन फिर कुछ दिनों बाद सब ठंडे बस्ते में चला जाता है। क्योंकि सरकार द्वारा दी गई तनख्वाह से इनका गुजारा नही होता है, जब तक ऊपरी कमाई ना हो भले ही वह खून से रँगी हो इनको कोई फर्क नही पड़ता इन्हें पैसे से मतलब है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से इन अवैध पटाखा फैक्ट्रियों को बंद कराने की लगाई गुहार।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago