Categories: SpecialUP

कटघरा शंकर सब्जी मंडी – लोगो के लिए बनी वरदान वही यहां जाम की समस्या लाईलाज

मुकेश यादव

मधुबन/मऊ : मधुबन तहसील क्षेत्र की एकमात्र सब्जी मंडी कटघरा शंकर जहां सब्जी उत्पादको व विक्रेताओ के लिए वरदान साबित हुई है तो वही यहां से गुजरने वाले सवारी व माल वाहनो के लिए परेशानी का सबक बन गई है।

विदित होवे कि उक्त सब्जी मंडी सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक सब्जी उत्पादको व क्रेता विक्रेताओ के जमावड़े से पटी होती है , जहां दूर दराज के लोग भारी मात्रा मे सब्जी के खरीद फरोख्त के लिए प्रतिदिन एकत्र होते जहां नियमित रूप से लाखो रूपये मूल्य का प्रतिदिन क्रय-विक्रय सम्पन्न होता है। तकरीबन 4 दशक से चालू सब्जी मंडी कटघरा शंकर सब्जी उत्पादको व विक्रेताओ के लिए वरदान साबित हुई है।

जहां मेहनतकश लोग अपने परिजनो का सरलता से पालन पोषण करने मे सफल साबित हुए है। उक्त सब्जी मंडी मधुबन बेल्थरा व मऊ मधुबन महत्वपूर्ण मार्ग पर स्थित होने से सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक हजारो लोगो के जमघट से बुरी तरह जाम के झाम मे फसी रहती जिससे आने जाने वाले लोगो व माल तथा सवारी वाहनो को कड़ी मशक्कत से जूझना पड़ता है। यह सही है कि सब्जी मंडी गत चार दशक से मेहनतकश उद्यमियो के लिए कई मायने मे लाभदायक साबित हुई है फिर भी महत्वपूर्ण मार्ग से गुजरने वाली गाड़ियो व लोगो की पीड़ा को झुठलाया नही जा सकता।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

10 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

11 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

20 hours ago