Categories: CrimeMauUP

घोसी (मऊ) के प्रमुख समाचार रूपेन्द्र भारती के साथ

चौकीदार को बंधक बना कर चोरी गये दो ट्रेक्टरो को पुलिस ने किया बरामद, कुल 7 हुवे गिरफ्तार

घोसी /मऊ घोसी कोतवाली पुलिस के साथ स्वाट टीम ने सयुक्त प्रयास कर क्षेत्र के हड़हुआ गांव से अगस्त माह में तथा माउरबोझ से इट भठ्ठे से अक्टूबर में चौकीदार को बंधक चोरी हुए दो ट्रैक्टरों को पिडवल मोड़ के पास से रविवार की रात्रि में 12.45 बजे बरामद करने के साथ घटना में सम्मलित सात को गिरफ्तार कर सम्बन्धित धाराओ में चालान कर दिया।

पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र श्रीवास्तव के निर्देश पर कोतवाल परमानन्द मिश्रा कोतवाली क्षेत्र के दादनपुर अहिरौली निवासी संजय यादव के माउरबोझ स्थित इट भट्ठा पर 8अक्टूबर की रात्रि में चौकीदार को बंधक बना कर तथा 8 अगस्त की रात्रि को हड़हुआ गांव से किसान पारस नाथ सिंह के ट्यूबेल से उनके चोरी हुये नया ट्रैक्टर की बरामदगी में उपनिरीक्षक मनोज सिंह स्वाट प्रभारी बीके सिंह व अमित मिश्रा के साथ लग गए।

रविवार को मुखबीर की सूचना पर की अपराधी दोनो ट्रैक्टरों को को बेचने ले जारहे है।सूचना पर पीड़वल मोड़ पर पहुची स्वाट टीम के साथ पुलिस को ट्रैक्टर को आता देख कर रोका तो वे भागने लगे।टीम ने दौड़ा कर पकड़ा।पकड़े गए लोगो मे अजीत यादव निवासी नदवल,घोसी, आनन्द कुमार निवासी माउरबोझ घोसी, रंजीत कुमार दादनपुर अहिरौली,बंटी सिंह निवासी सराय महेश,शहाबफ जनपद रामपुर,जुबैर खान खानपुर खुर्द घोसी, रामबिलास निवासी सरफुपुर घोसी, दिलीप राजभर निवासी रसूलपुर को दोनो ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार कर कोतवाली लाये।

दोनो ट्रैक्टरों की बरामदगी में उपनिरीक्षक यशवन्त सिंह यादव,विन्देश्वरी सिंह,मनोज कुमार के साथ स्वात टीम के बीके सिंह,सेनापति सिंह का विशेष सहयोग रहा,।कोतवाल परमानन्द मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में अपराधियो ने बताया कि हम सब नए ट्रैकर को चोरी,लूट कर रामपुर के सराय महेश निवासी बंटी सिंह को कागज के साथ बेच देते थे। पुलिस कागज बनाने वाले कोपागंज थाने क्षेत्र के संजय सिंह फरार हैं।

एस डी एम के औचक निरीक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खुली पोल

घोसी /मऊ उपजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर ने सोमवार को दोपहर बाद एक बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ राव का औचक निरीक्षण किया।एक डॉक्टर सहित कई स्वास्थ्य कर्मियों को अनुपस्थित पाकर और परिसर में अव्यवस्था को देख कर असन्तोष जताने के साथ कहा कि अधिकारियों के लापरवाही के चलते अस्पताल रामभरोसे है।सभी अनुपस्थित कर्मियों के एक दिन का वेतन काटने के साथ विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया।

उपजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर ने बीडीओ फैसल अहमद के साथ अपराह्न 1बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़राव का औचक निरीक्षण किया।पाया कि डॉ राकेश उपस्थित थे।परंतु यहा तैनात  डॉ कुदशिया अंजुम के साथ स्वास्थ्य कर्मी उर्मिला सिंह,रामकिशुनसिंह,विजयशर्मा,मधुसूदन कुशवाहा,अनिलजायसवाल अनुपस्थित मिले।परिसर के साथ वार्डो के निरीक्षण में पाया की गंदगी को पाने के साथ पाया कि अस्पताल में छुट्टा पशुओ को घूमते पा कर नाराजगी जताया। मरीजो को कोई देखने वाला नही था।प्रभारी को विभागीय कार्य से मऊ जाना बताया गया।

रसड़ी में हुआ रावण वध, लगा मेला

चचाईपार (मऊ) : क्षेत्र के रसड़ी गांव की लगभग सवा सौ वर्ष पुरानी रामलीला आज भी अपनी पुरानी परंपराओं को कायम रखे हुए है। रतनपुरा के पाठक जी मिश्र द्वारा शुरू की गई रामलीला में रामनगीना सिंह व्यास की जिम्मेदारी बखूबी निभाते हैं। रामलीला समिति द्वारा सोमवार को रावण वध का मंचन किया गया।

इस अवसर पर मेला का आयोजन हुआ। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गांवों से पहुंचकर लोगों ने लुत्फ उठाया। रामलीला समिति द्वारा रावण वध के पूर्व सेतु बंधन, लक्ष्मण शक्ति बाण व कुंभकर्ण वध नामक लीला दिखाई गई। पिछले नौ अक्टूबर से चलने वाली रामलीला में स्थानीय कलाकारों द्वारा लीलाओं का सजीव मंचन किया गया। रावण वध के साथ ही वातावरण जय श्रीराम के गगनभेदी जयकारों से गुंजायमान हो उठा। राम गौरव पांडेय, लक्ष्मण अनुज सिंह, सीता विकास सिंह व हनुमान की संजय सिंह ने भूमिका निभाया। रावण की भूमिका का निर्वहन करने वाले समिति प्रबंधक दामोदर सिंह का पात्र काफी प्रभावी रहा। रामलीला समिति द्वारा अंतिम दिन मंगलवार की रात में भरत मिलाप व श्रीरामराज्याभिषेक नामक लीला का मंचन किया जाएगा।

 

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

12 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

12 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

13 hours ago