Categories: InternationalNational

शिंजो आबे से गले मिले मोदी, शुरू हो रही है वार्ता

अंजनी राय

डेस्क (नई दिल्ली)। दो दिवसीय दौरे पर जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत रविवार सुबह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने गले लगाकर किया। रविवार सुबह यामानाशी के माउंट फ्यूजी होटल में आबे ने पीएम मोदी को गले लगाया। पीएम मोदी भारत-जापान वार्षिक सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने जापान गए हैं। पीएम मोदी और आबे के बीच में दोपहर 1:30 बजे मुलाकात होगी। इससे पहले पीएम मोदी 11 बजे फानुक रोबोटिक्‍स सेंटर जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद कहा कि जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ उनकी बैठक दोनों देशों के मजबूत रिश्तों में एक नया अध्याय जोड़ेगी। भारत-जापान के बीच वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को टोक्यो पहुंचने के बाद उन्होंने यह बात कही।

दोनों देशों के बीच रविवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत बनाने पर चर्चा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, “शिंजो आबे के साथ वार्षिक सम्मेलन के लिए टोक्यो पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जापान उन कुछ देशों में शामिल है, जिसके साथ भारत वार्षिक सम्मेलन करता है। यह हमारे संबंधों की असाधारण मजबूती को दिखाता है।”

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

6 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

6 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

15 hours ago