Categories: CrimeNational

नक्सली हमले में चार जवान शहीद, दो घायल

अनीला आज़मी.

डेस्क(रायपुर)। नक्सलियों ने चुनाव के पहले अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुवे बड़ा हमला किया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बुलेट प्रुफ बंकर व्हीकल को उड़ा दिया। इसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के सहायक उप निरीक्षक समेत 4 जवान शहीद हो गए. इस हमले में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है।

नक्सली हमले में शहीद हुए जवान सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स 168वीं बटालियन के थे। ये जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे, तभी बासागुड़ा थानाक्षेत्र के मुर्दोण्डा गांव के नजदीक धमाका हो गया। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के एएसपी व्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरदंडा गांव स्थित सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की 168वीं बटालियन के कैंप के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

इस घटना में सीआरपीएफ का बुलेट प्रुफ बंकर व्हीकल क्षतिग्रस्त हो गया और इसमें सवार सहायक उप निरीक्षक मीर मैतुर रहमान, प्रधान आरक्षक और चालक बीएम बेहरा, आरक्षक सीएस प्रवीण और श्रीणु कुमार शहीद हो गए। इस घटना में प्रधान आरक्षक सिध्देश्वर और आरक्षक परमार हार्दिक घायल हो गए।

खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों को नक्सल आईईडी हमले का अलर्ट पहले ही दिया था। इसमें कहा गया था कि प्रदेश में चुनाव के दौरान नक्सली आईईडी ब्लास्ट करके सुरक्षा बलों और नेताओं को निशाना बना सकते हैं। यह इस साल के सबसे बड़े आईईडी नक्सल हमलों में से एक है। आगामी दिनों में भी ऐसे ही हमले को लेकर अलर्ट है। इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया।

हमले के वक्त ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे. उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी। जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने IED विस्फोट कर दिया था। नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूटकर ले गए थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव पहले चरण में सूबे की 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

2 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

2 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

19 hours ago