Categories: UP

वाराणसी – तेज़ धमाका और ताश के पत्तो की तरह भहरा गया दो मंजिला भवन, एक की मौत, कई घायल

तारिक आज़मी

वाराणसी। लहरतारा क्रासिंग के पास तेज़ धमाके के साथ बुधवार दोपहर एक दो मंज़िला मकान भर भरा कर बैठ गया। इस ब्लास्ट की आवाज़ इतनी तेज़ थी की अगल बगल के दुकानदारों के सामान गिर गया। स्थानीय लोगों के अनुसार जिस मकान में धमका हुआ है उसका मकान का मालिक रिंकू पटाखा बेचने का कार्य करते हैं।

फिलहाल तीन घायलों को पुलिस ने कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल भेजवाया है और अन्य की मलबे से तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया है। इस वक़्त मौके पर एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक सहित अन्य अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। मकान के मलबे के अंदर अभी भी कई लोगों के फसे होने की आशंका है।

लहरतारा फ्लाई ओवर के पास रिंकू नामक व्यक्ति का दो मंज़िला मकान है। स्थानीय दुकानदार मुन्ना लाल ने बताया कि इस मकान में रिंकू पटाखा बेचने का कार्य करता था। अचानक दोपहर 12 बजे तेज़ धमाके के साथ माकन के ऊपर का हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया, जिसमे रिंकू (28 वर्ष), उसकी बेटी विधि (1 वर्ष और उसकी भांजी (12 वर्ष) और उसकी पत्नी घायल हो गए।

घटना की सूचना पर एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर रवाना हो गए। पुलिस ने घायलों को सीढ़ी लगाकर मलबे से नीचे उतारा और कबीरचौरा अस्पताल पहुँचाया जहां इलाज के दौरान एक अज्ञात की मौत हो गयी। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ ने एक अन्य दबे हुए 12 वर्षीय बच्चे को बाहर निकाला है अभी भी एनडीआरएफ की टीम और पुलिस टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

समाचार लिखे जाने तक

वाराणसी पुलिस और 11 NDRF की टीम ने रेस्क्यू काम शुरू किया और कई को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा। वहीं मकान के अंदर दबे हुए एक व्यक्ति को 11 NDRF और वाराणसी पुलिस के जवानों बगल के मकान पर चढ़कर, खिड़की को काटकर अंदर जाकर मलबे से बाहर निकला और तत्काल उसे एम्बुलेंस से कबीरचौरा मंडलीय चिकित्सालय भेजा।

कौन कौन है मौके पर

इस समय जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, आईजी ज़ोन विजय सिंह मीना और एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस और एनडीआरएफ टीम रेस्क्यू कार्य में लगी हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

4 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

13 hours ago