Categories: ReligionUP

डा. जावेद ने किया हज सेंटर का विधिवत उद्घाटन

साभार जुनैद खान

वाराणसी। उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति के बैनर तले रेवड़ी तालाब नगीना वाली मस्जिद के पास मैदान मे हज पर जाने के इच्छुक ज़ायरीनों का आवेदन पत्र भरने का शुभारम्भ भारत सरकार के अधीन हज कमेटी ऑफ़ इण्डिया के सदस्य व वाराणसी इम्बारकेशन केन्द्र के कोऑर्डिनेटर माननीय डा. इफ्तिखार अहमद जावेद ने किया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष हाजी वसीम अहमद ने वहां मौजूद सभी का स्वागत करते हुए संस्था द्वारा हज ज़ायरीनों के हक में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. जावेद ने कहा कि उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति इतने अल्पसमय में ही पूरे पूर्वांचल के अंदर अपने खिदमत के जज़्बे की बदौलत एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होती दिख रही है। समिति के कार्यकर्ता निःस्वार्थ भाव से जिस प्रकार हज ज़ायरीनों की मदद कर रहे उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय कम होगी। डॉ. जावेद ने बतलाया कि केन्द्र और प्रदेश की दोनों सरकारें हाजियों को हर सुविधा देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संस्था के महासचिव हाजी मोहम्मद इमरान ने कहा कि उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति समूचेे पूर्वांचल के 16 जिलों में सेण्टर बना कर हज ज़ायरीनों की खिदमत कर रही है। सेण्टर के प्रभारी मोहम्मद हाजी मोहम्मद जुबैर ने बतलाया इस सेण्टर को खोलने से मदनपुरा के इलाक़ों में हाजियों को काफी सुविधा होगी।लम्बे समय से ऐसे कैम्पों की ज़रूरत इस इलाके में थी जिसे आज पूरा किया गया।

उद्घाटन के अवसर पर हाजी अब्दुल रहमान,हामिद मुस्तफा, मोहम्मद सलीम, शकील अनवर, हाजी जुनैद अली खान, सेराज फारूखी, निजामुल हक़ सिद्दीक़ी उर्फ गुड्डु, हाजी जियाउद्दीन अंसारी, ज़ीशान खान, मुहम्मद शब्बीर अंसारी, सफीर अहमद, हाजी मोहम्मद अय्यूब, अकबर, हाजी मोहम्मद एकराम, हाजी हारून, हाजी बसिर, हाजी सत्तार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

1 day ago