Categories: Allahabad

कुम्भ 2019 के कार्यों में उपलब्धियों का एक ऐतिहासिक पृष्ठ और जुड़ा

तारिक खान

हाईकोर्ट फ्लाईओवर की चारों लेन आज चालू हुयी

मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल अपनी कार से सबसे आगे चलें

रास्ते में गाड़ी रोककर काम करते हुए हेड मेसन को दी बधाई तथा बख्शीस

प्रयागराज इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए इसे बनाने वालें कर्मियों का आभारी रहेगा – मण्डलायुक्त, प्रयागराज।

हाईकोर्ट फ्लाईओवर की दो लेन और आज चालू हो गयी। कुम्भ 2019 के कार्यों में उपलब्धियों का एक ऐतिहासिक पृष्ठ और जुड़ गया। हाईकोर्ट फ्लाईओवर के दूसरे छोर से करियप्पा द्वार से एकलव्य चौराहे की ओर फ्लाईओवर की इस लेन पर आज सबसे पहले प्रयागराज के मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल चले। इस प्रकार इस फ्लाईओवर की चारो लेन दोनो तरफ से चलने के लिए आज खुल गयी। इस अवसर पर फ्लाईओवर के प्रारम्भ में ही सेतु निगम के इस परियोजना के प्रमुख श्री सतीश कुमार अपने कनिष्ठ अभियन्ताओं और कर्मी दल के साथ फ्लाईओवर पर चलने के पहले इसके बारें में मण्डलायुक्त को विस्तृत जानकारी दी। 1.4 किलोमीटर का यह फ्लाईओवर प्रयागराज में अकेला फ्लाईओवर है जो सिग्नल पियर पर चार लेन में बनाया गया है। सेतु निर्माण की इंजीनियरिंग में यह एक अनूठा एवं सफल प्रयोग है, जो उत्तर भारत में कहीं-कहीं ही अपनाया गया है तथा प्रयागराज में पहला फ्लाईओवर है।

इस पर चलने के पहले मण्डलायुक्त ने प्रसन्नता और संतोष जताते हुए सेतु निगम के परियोजना प्रमुख और सभी अभियन्ताओं एवं मजदूरों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस अभूतपूर्व एवं रिकार्ड निर्माण में सबसे अहम भूमिका उन मजदूरों की है जिन्होंने रात दिन एक कर के केवल 14 महीनों मे इतने बड़े काम को अंजाम दे दिया। यह प्रयागराज की एक बड़ी और ऐतिहासिक उपलब्धि है। सेतु निगम के परियोजना प्रमुख श्री सतीश कुमार की पीठ थपथपाते हुए मण्डलायुक्त ने उन्हें इस ऐतिहासिक उपलब्धि का निर्माता होने की बधाई दी। अपनी कार में पत्नी श्रीमती सलोनी गोयल के साथ चलते हुए मण्डलायुक्त पुल के बीच में पुल के ऊपर व्यूकटर लगवा रहें हेड मेसन श्री राम सिंह को पहचान कर अपनी कार रोक दी और राम सिंह के पास जाकर बड़े आत्मीय लहजे में उन्हें बधाई दी और बख्शीस के रूप में पूरी टीम के लिए दो हजार रूपये की टोकन धनराशि बड़ी श्रद्धा के साथ दी। मण्डलायुक्त ने श्री राम सिंह से कहा कि उनके इस परिश्रम और लगन से प्रय़ागराज को जाम से निजात दिलाने वाला इतना बड़ा फ्लाईओवर इतने कम समय में तैयार होकर मिल गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago