Categories: Ballia

दवा व्यवसाई कम कीमतों पर उपलब्ध करवाए दवाये – रविशंकर सिंह पप्पू

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया)। एमएलसी रविशंकर सिंह ”पप्पू” ने कहा दवा के ब्यवसाई जेनेरिक दवाओं को अपने दुकान पर रख कर गरीबों मजदूरों व असहाय को कम फायदे पर दवा उपलब्ध कराएं। इतना ही नही दवा एजेंटो से मिली सैम्पल की दवा देकर परोपकार का भी कम करें।
एमएलसी सिंह यहाँ सूर्या पैलेस के सभागार में बुधवार की देर शाम बिल्थरारोड दी केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसियेशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के सपथ ग्रहण समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा दुनिया में ईश्वर के बाद डॉक्टर का स्थान है। दवा ऐसी वस्तु है जो भोजन के बाद किसी के जीवन को बचाने का काम करती है। अपील करते हुए कहा की इस व्यवसाय को सेवा भाव की दृष्टि से रखते हुए होनी चाहिए ताकि आम लोगों का विश्वास बढ़ सके।
उन्होंने कहा संगठन का काम संगठन के साथ-साथ दवा व्यवसायियों के हित में जरूर होनी चाहिए किन्तु इसके साथ मानव सेवा से जोड़ते हुए दवा बिक्री का भी काम होना चाहिए।
एमएलसी पप्पू सिंह सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्या शंकर यादव के अनुरोध का समर्थन करते हुए अपने विचारों को रखा।
स्थानीय नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने कहा कि नगर पंचायत की संपत्ति अभिलेख हमारे कार्यालय में पड़ा हुआ है। लेकिन वह अचल संपत्ति कहां है इसके लिए तहसील स्तर पर पहल होनी है जैसे ही पहल होगा हम मांग के अनुसार दी केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन को उनके संगठन के भवन हेतु सरकारी भूमि आवंटित करने का काम करेंगे। गुप्त ने एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों को बधाई दी।
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्या शंकर यादव ने कहा दवा से किसी की जान बचाई जा सकती है इस दिशा में ज्यादा लाभ को छोड़कर गरीबों की मदद सेवा भाव के रूप में करने का संकल्प सभी दवा व्यवसाई को लेना चाहिए।
ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह ने एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों को बधाई दी।
बिल्थरारोड दी केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से अपने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, को मोमेंटो व ऊनी साल देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर संगठन के चेयरमैन डा जगदीश प्रसाद जायसवाल ने
नवनिर्वाचित अध्यक्ष रविशंकर सिंह पिक्कू, उपाध्यक्ष कमल कुमार शर्मा, शिवमंगल शर्मा, जय प्रकाश गुप्त, कोषाध्यक्ष अच्छे लाल गुप्ता, महामंत्री प्रदीप कुमार गुप्ता व संगठन मंत्री संजय कुमार मिंटू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाया।
इस मौके पर जेपी सिंह अजय कुमार गुड्डू, डॉक्टर राजेंद्र सिंह, अमरजीत सिंह, दीपक गुप्ता, पन्ना लाल गुप्ता, मानवेन्द्र प्रताप सिंह, श्रीप्रकाश गुप्ता, बीरबल मौर्य, डा मनोज कुमार, कमलेश जायसवाल, अमित जायसवाल, मृत्युंजय गुप्ता, गोरख प्रसाद गुड्डू आदि मौजूद रहे

aftab farooqui

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

6 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

6 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

24 hours ago