Categories: Ballia

नारी सशक्तिकरण को खुला तमाचा, पीड़िता ने की एसडीएम से शिकायत, कहा मेरा पति मारापीटा और भगाया

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। एक तरफ सरकार महिला सशक्तिकरण अभियान चला रही है और दूसरी तरफ महिलायें चिटिंग का शिकार होकर प्रताड़ित होने लगी हैं। शायद प्रशासन की नजर इस तरफ न हो यदि हो जाय तो इनकी चिटिंग का बड़ा खुलासा जहां हो सकेगा वहीं होने वाली चिटिंग पर रोक लग सकेगी। इस तरह जारी सशक्तिकरण अभियान पर खुला तमाचा ही कहा जाने लगा है। एक ऐसा ही मामला गुरुवार को स्थानीय एसडीएम विपिन कुमार जैन के समक्ष पहुंचा जहां उनके द्वारा पीड़िता को ससम्मान बिठाकर उसकी प्रताड़ना की पूरी बातें सुनी, और उभांव पुलिस को त्वरित कार्यवाही करने का आदेश भी दिया।
प्रकरण कुछ इस प्रकार के चल रहे हैं कि मांगलिक अवसरों पर मनोरंजन की दृष्टि से अनाधिकृत रुप से इस क्षेत्र में जहां तहां आरकेस्टा पार्टियां खोलकर कोलकता से नाबालिग लड़कियों को कम पैसे पर लाकर यहां कमाई का जरिया बना लिया गया है। इतना नही इन भोली भाली लड़कियों से शादी का झांसा देकर उनके साथ दुराचार भी किया जाता है। बाद में उसके साथ मारना पीटना व प्रताड़ित करने का कार्य शुरु हो जाता है। ठीक यही हाल उक्त युवती के साथ हुआ है जिसने आप बीती घटना का जिक्र करके एसडीएम को सुनायाते हुए एक आवेदन पत्र दिया। उसे एक चार साल का बच्चा भी है उसे उसका पति मारा पीटा था। उसे अब अपने पास से भगा रहा है। उसका कहना था अब मैं कहां और किसके पास जाकर शरण लूं। उसने एसडीएम से न्याय की गुहार की है।
एसडीएम जैन की माने तो इस प्रकरण सहित क्षेत्र में संचालित आरकेस्टा पार्टियों के बारे में पुलिस से विस्तृत आख्या के लिए पत्र जारी करने जा रहा हूंॅ।

aftab farooqui

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

15 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

15 hours ago