Categories: UP

लोकदल ने दिया राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन

गौरव जैन

देह व्यापार की दल दल में फंसी बेटियों को बचाने एवं वलात्कार पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलवाने के सम्बंध में श्री मान महामहिम राष्ट्रपति को राष्ट्रीय लोक दल ने दिया ज्ञापन :

आज दिनाक 22- 11-18 को राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश सचिव आसिम खान के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं ने रामपुर कलेक्ट्रेट पर धरना दिया गया । आसिम खान ने कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर नारी उत्थान और नारी के सम्मान की बात की जा रही है। दूसरी ओर बेटियों के जीवन की तस्वीर जो सामने आ रही है वो देह व्यापार की दलदल में धसी हुई भयावह , निर्मम लज्जा जनक और समाज को शर्मसार करने वाली है । अफसोस की बात यह है कि हमारे देश मे 1 करोड़ 25 लाख बेटियां देह व्यापार के धंधे में लिप्त हैं जो अपना तन बेच कर दो वक्त की रोटी जुटाने का काम करती है। निर्भया बलात्कार कांड के बाद एंटी रेप लौ बनाने के बाद आई0 पी0 सी0 व सीआर0पी0सी0 में बड़े बदलाव किए गए और कानून को सशक्त बनाया गया इसके बाबजूद वलात्कार व इससे सम्बंधित आपराधिक घटनायों में 277 फीसद का इजाफा हुआ है । देश मे हर 14 मिनट में 1 बच्ची के साथ बलात्कार होता है और हर 1 घण्टे में 1 बेटी को दहेज की खातिर बलि चढ़ा दिया जाता है। श्री आसिम ने महामहिम से विनम्र अनुरोध किया कि देश की इन बेबस और अबला बेटियों को देह व्यापार से निकलकर एक बेहतर और सम्मान जनक जिंदगी बसर करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किये जाने चाहिए साथ ही बलात्कार जैसे गम्भीर अपराध को अंजाम देने वालो के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए जिससे पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सके धरने में जिलाध्यक्ष मिर्ज़ा आलम बेग , फरहान खा , नजमी खा , उस्मान अंसारी , जफर खा , अंसार सैफी , अफ्फान खा , नईम खा , तनवीर खा , संजय बाल्मीकि , ताहिर अली , असलम खा, दिव्यांशु गुप्ता , अंकित गर्ग , सूरज यादव , सुलेमान खा आदि मौजूद रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago