Categories: UP

समाज सेवी ने ग़रीबो को बाटे कम्बल

शाहरुख़ खान

फतेहपुर। समाजसेवा के जरिये गरीबों के दिलों मे अपनी अलग जगह बनाने वाले तबरेज वारसी टीलू ने ठण्ड आते ही गरीब लोगों को ठण्ड से बचाने के लिए कम्बल और स्वेटर  वितरण करने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को पनी मोहल्ला स्थित अपने आवास मे समाजसेवी तबरेज वारसी टीलू ने ठण्ड से गरीबों को बचाने के लिए गरीब बच्चों को कम्बल व स्वेटर वितरित किया।

इस दौरान समाजसेवी तबरेज वारसी ने बताया कि वह हर वर्ष ठण्ड के दौरान गरीबों के घर-घर जाकर उन्हें कम्बल वितरित करते हैं। साथ ही उनके द्वारा स्टेशन और बस स्टाप मे भी गरीब मुसाफिर को कम्बल देकर ठण्ड से बचाने के लिए काम किया जाता है। टीलू ने बताया कि कम्बल व स्वेटर वितरण का कार्य उनके द्वारा लगातार दो महीनों तक जारी रहेगा। उनकी टीम द्वारा गरीबों के घर-घर जाकर चिन्हित करने का कार्य भी किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि इस बार ज्यादा ठण्ड पड़ी तो कम्बल व स्वेटर वितरण के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था भी की जायेगी।

बताते चले कि समाजसेवी तबरेज वारसी समाजसेवा के जरिये तमाम ऐसे नेक काम करते आ रहे हैं जिसके चलते वह गरीबों के दिल मे अपनी अलग जगह बना ली है। इसी समाजसेवा के जरिये एक दिन पूर्व विकलांग तौसीफ की बहन रूबीना की शादी हुयी जिसमे तबरेज वारसी ने बढ़ चढ़कर मदद करते हुए शादी हेतु आर्थिक सहायता देने का कार्य किया है। इसी तरह के अनेकों कार्य करके समाजसेवी लोगों की मदद करते रहते हैं जिससे वह लोगों के दिलों मे बसते जा रहे हैं। टीलू ने बताया कि गरीबों की मदद करके उन्हें बहुत सकून मिलता है। साथ ही उन्होनें समाज के सक्षम लोगों से आहवान किया कि गरीबों की मदद करने के लिए आगे आकर अपने कदम बढ़ाये। जिससे गरीबों के कुछ राहत मिल सके और उनके चेहरे पर भी मुस्कुराहट दिखाई दे।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

13 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago