Categories: MauSpecialUP

इंदारा रेलवे स्टेशन – ऊपरिगामी पुल पर होल, हादसे का इंतजार

कमलेश कुमार

अदरी(मऊ) इंदारा रेलवे स्टेशन पर बना पैदल पुल जर्जर हो चूका है। इस पुल का बुरा हाल है। इंदारा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं तो दूर ट्रेन पकड़ने और प्लटेफार्म नंबर दो से दक्षिण दिशा से बाहर आने-जाने के लिए उपयोग में लाए जाना वाला रेल ब्रिज भी जर्जर है। जिससे हमेशा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। ब्रिज का ये हाल है कि स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आनेवाले यात्री रेल ट्रैक पार कर प्लेटफार्म पर पहुंचते हैं।

वही कभी-कभार रेल ट्रैक पार करते समय यात्री ट्रेन की चपेट में भी आ जाते हैं। स्थानीय लोगों और रेलयात्रियों की मानें तो लंबे समय से स्टेशन का रेल ब्रिज जर्जर है वही काफी समय बीतने के बाद अब इसकी स्थिति और भी खराब होती जा रही है। जिससे कभी भी ब्रिज के टूटन की आशंका बनी रहती है। वही इस खस्ताहाल रेल ब्रिज की ऐसी हालत की सूचना के बाद भी वाराणसी रेलमंडल कोई भी वैक्लिपक व्यवस्था नही कर पा रहा है। पुल पर चढ़ते ही एक बड़ा होल होकर आर पार दिखाई दे रहा है। अँधेरे में किसी भी यात्री का पैर इसमें फसाकर गिर सकता है। इसके पहले भी इस पर जगह जगह होल हुआ था कि उसकी फौरी तौर से लीपापोती के उपरान्त बनवा दिया।

लेकिन वास्तविकता यह है कि आज भी इस पुल की अधिकाश सीढि़यां इतनी जर्जर हैं कि उसका प्लास्टर गिर जाने से उसमें लगी सरिया तक दिखाई देती है। अगर शीघ्र ही उक्त पुराने हो चुके पुल की मरम्मत न कराई गई तो कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। इस संबंध में पूर्व सभासद सुरेश मद्धेशिया, अमित कुमार, समाजसेवी जितेन्द्र कुमार गोयल, वकील अहमद, दिवाकर सिंह, समाज सेवी रामप्रताप यादव, अशोक गुप्ता आदि ने विभाग के उच्चाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग की है कि शीघ्र ही जर्जर हो चुके पुल की मरम्मत कराने का आदेश दें। इस बाबत स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह का कहना है कि मामले से अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। शीघ्र ही जर्जर पुल पर विचार कराई जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

4 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

5 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

14 hours ago