Categories: GhazipurUP

हंगामा – ट्रेन लेट होने से गुस्साये यात्रियों ने पहले स्टेशन पर सामान तोडा, जानकारी होने पर गाव वालो ने यात्रियों को तोडा

संजय ठाकुर

गाजीपुर. ट्रेन लेट होने से गुस्साये यात्रियों ने पहले स्टेशन को खूब जमकर तोडा, फिर इस तोड़फोड़ की जानकारी ग्रामीणों को होने पर ग्रामीणों ने जमकर यात्रियों को तोडा। सुनने में घटना हास्यप्रद लग सकती है मगर यह सत्य है। वाराणसी-गाजीपुर रेल मार्ग पर औड़िहार रेलवे जंक्शन के पश्चिमी आउटर सिग्नल के पास गुरुवार की देर शाम विद्युत लाइन का तार क्षतिग्रस्त होने से इलेक्ट्रिक इंजन से संचालित वाराणसी सिटी-बलिया मेमू पैसेंजर ट्रेन लगभग तीन घंटे खड़ी रही। ट्रेन के मुख्य ट्रैक पर जंक्शन के पूर्व खड़ा होने से कई मेल और पैसेंजर ट्रेनों का आवागमना बाधित रहा। इस बीच औड़िहार, माहपुर, सादात रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों ने जगह-जगह हंगामा व तोड़फोड़ किया।

स्टेशन अधीक्षक औड़िहार की सूचना पर वाराणसी से आई जांच दल और इंजीनियरों की टीम ने खराबी दूर कर रात्रि 8:43 बजे ट्रेनों का संचालन शुरू किया। उधर, भटनी से वाराणसी जा रही सवारी गाड़ी 55123 माहपुर रेलवे स्टेशन पर देर तक खड़ी होने से गुस्साए यात्रियों ने स्टेशन के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की। इसके अलावा सामानों को फेंक दिया।इतने पर भी जब गुस्सा शांत नहीं हुआ तो यात्रियों ने स्टेशन परिसर में लगे बोर्ड एवं होर्डिग भी तोड़ डाले। घटना की जानकारी जब पास के लोगों को हुई उन्होंने तोड़फोड़ करने वाले यात्रियों की जमकर धुनाई की। स्टेशन मास्टर की सूचना पर सैदपुर कोतवाली और सादात थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

मामले में स्टेशन मास्टर राजनरायन राम ने बताया कि औड़िहार स्टेशन पर तकनीकी खराबी के कारण शाम से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया है। इस खराबी के चलते जो ट्रेन जहां थी वहीं खड़ी कर दी गई थी। इसी के चलते 55123 सवारी गाड़ी को माहपुर स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया था। जबकि गोरखपुर से वाराणसी आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को सादात स्टेशन पर खड़ाकर दिया गया। उधर, वाराणसी से छपरा जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को औड़िहार स्टेशन पर रोक दिया गया था।
pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

13 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

13 hours ago