Categories: MauUP

घोसी (मऊ) के प्रमुख समाचार रूपेंद्र भारती के संग

घोसी /मऊ उत्तर प्रदेश किसान सभा की एक बैठक शुक्रवार को घोसी नगर के बड़ागांव स्थित अतुल कुमार अंजान के आवास पर जिलाध्यक्ष देवेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ । जिसमे केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार को जमकर कोसा।

उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज़ वेग ने सम्बोधित करते हुए कहकि वर्तमान केंद्र एवं प्रदेश की सरकार लगातार किसान विरोधी फैसले कर रही है। डीजल , पेट्रोल एवं बिजली का दाम प्रतिदिन बढ़ते जा रहा हैं। कीटनाशक दवाओं की मात्रा कम कर दाम बढ़ाया जा रहा हैं। जिससे फसलों का मूल्य लागत से भी कम निकल रहा है। इसलिए प्रदेश के किसानों को दस हजार रुपये बुढ़ापे का पेंशन , पूर्वांचल के 29जिलो को सूखाग्रस्त घोषित किया जाये । गन्ने का मूल्य 450रुपये करने की मांग को लेकर 29एवं 30नवंम्बर को सभी किसान दिल्ली को एक साथ घेरेंगे । उत्तर प्रदेश किसान सभा के आवाहन पर कृषि कार्य से जुड़े लोग अपनी मांगों को लेकर 28नवम्बर को लिच्छवी से दिल्ली रवाना होगें । इस अवसर पर देवेन्द्र मिश्रा , गुफरान , अर्चना उपाध्याय , हिसामुद्दिन , रामनारायण सिंह , पीएन सिंह , सुरेश यादव , जमील अहमद , उदय राय आदि उपस्थित रहे ।

घोसी /मऊ  घोसी कोतवाली क्षेत्र के कलाफनपुर में आपसी विवाद को लेकरआठ नवम्बर को दो पक्ष आमने सामने हो गये और गाली गुप्ता देते हुए मारपीट कर लिये । जिसके सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों से छः लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाई कर रही हैं।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के कलाफनपुर गाँव निवासीनी सुराती देवी पत्नी सुरेश चौहान को गाँव के ही चन्द्रशेखर पुत्र राजदेव , गतिश चौहान एवं जीतेश चौहान पुत्रगण चन्द्रशेखर ने आठ नवम्बर की सुबह दस बजे अचानक घर पर आकर गाली गुप्ता देने लगे । मना करने पर मारने पीटने लगे । बचाने आए बेटी दामाद को भी मारपीट कर घायल कर दिया और जाते जाते जान से मारने की धमकी भी देते गये । इसी मामले में दूसरे पक्ष के चन्द्रशेखर पुत्र राजदेव ने शादी कराने की बात को लेकर गाँव के संगीता के दरवाजे पर संगीता पुत्री सुरेश , सुराती देवी पत्नी सुरेश चौहान एवं आजमगढ़ जिले के जहानाबाद निवासी अनिल ने गाली गुप्ता देते हुए मारपीट कर घायल कर दिये और जाते जाते जान से मारने की धमकी देते गये । इस सम्बन्ध में घोसी कोतवाली पुलिस ने दोनों ही पक्षों से छः लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाई कर रही है।

घोसी /मऊ  घोसी कोतवाली के खत्रिपार निवासी दिनेश सिंह पुत्र जंगबहादुर सिंह ने अपनी बहन राधा सिंह को दहेज को लेकर उत्पीड़न करने,मारने पीटने को लेकर वृहस्पतिवार को कोतवाली में पति शिवम सिंह पुत्र राकेश सिंह निवासी सरायगनेस सहित 4के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।कोतवाली पुलिस विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दिया है।

डर मुकदमे के अनुसार दिनेश सिंह की बहन राधा सिंह की शादी 11मई2018 को सरायगनेस निवासी शिवम सिंह पुत्र राकेश सिंह उर्फ पूर्ण सिंह के साथ हुई थी।शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज को लेकर राधा देवी का ससुर राकेश,सासु नाम अज्ञात,पति शिवम सिंह, देवर नाम अज्ञात पुत्र राकेश सिंह दहेज को लेकर उत्पीड़न करने के साथ मारने पीटते थे।न लेन पर जान मारने की धमकी देते थे।इसको लेकर कईबार पँचायत भी हुई।दिनेश सिंह ने आरोप लगाया कि पति,सासु,ससुर,देवर ने 8नवम्बर को मेरी बहन को जान मारने की नीयत से फाँसी लगा कर मारने की कोशिश किया।किसी तरह जब प्रार्थी को पता चला तो सरायगनेस पहुचा तो बहन की स्थित देख कर आवक रह गया।100नम्बर पुलिस को बुलाकर उसकी सहायता से कोतवाली लाया।यही नही मेरी बहन के ससुराल पक्ष के कुछ लोग घर आकर धमकी भी दिए।कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

4 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago