इंजेक्शन के रिएक्शन से बढ़ी सूजन, युवक गंभीर,

फारुख हुसैन

बिजुआ-खीरी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिजुआ में कान का इलाज कराना एक युवक को भारी पड़ा गया।बताते चले ग्राम लालू टांडा निवासी बालक राम के कान में दर्द हो रहा था। जिसके चलते बालकराम ने सोमवार को कान के दर्द की दवाई लेने बिजुआ अस्पताल गए थे। जहाँ डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार कर पर्चे पर एक इंजेक्शन लिख दिया था। और कहाँ मैकेट से ले आओ, परिजनों ने बताया पर्चे में लिखे इंजेक्शन को मार्केट से खरीद कर बिजुआ अस्पताल लेकर आये थे। जहाँ डॉक्टरो ने वहाँ इंजेक्शन पीड़ित बालकराम को लगा दिया। इंजेक्शन लगने के बाद पीड़ित बालकराम अपने घर वापस लौट गया।

सोमवार शाम को पीडित के शरीर मे धीरे धीरे सूजन बढ़ने लगी, जिसे उसका शरीर काफी सूज गया। पीड़ित के भाई रूप सिंह ने बताया बालकराम का शरीर काम करना भी छोड़ दिया है। जिसे उसको उठने बैठने में काफी समस्या होती है। परिजनों का आरोप है बिजुआ अस्पताल के डॉक्टरों ने ग़लत इंजेक्शन लगा दिया। जिसके कारण बालकराम की यह हालत हुई। फिलहाल परिजनों ने पीड़ित बालक राम को आनन फानन में जिला अस्पताल लेकर गए। परिजनों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बताया इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों तक कि जाएगी।

घटना के सम्बन्ध में सीएचसी कार्यवाहक अमित सिंह ने हमसे बात करते हुवे कहा कि मरीज को दर्द हो रहा था। जिसके चलते बालक राम को डायक्लोफ़ेनक और डेक्सा इंजेक्शन लगाया गया था,उससे रिएक्शन नही हो सकता है,पीड़ित के शरीर मे सूजन खून की कमी के कारण हो सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

17 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

17 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

18 hours ago