Categories: Lakhimpur (Khiri)UP

शासन से सुलह अधिकारी अधिवक्ता सत्य प्रकाश शुक्ला हुए नामित

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल या भरण पोषण न करने वाले लोगों के लिए शासन द्वारा एक समिति का गठन प्रत्येक तहसील में किया गया। जिसमें उस तहसील के उपजिलाधिकारी के अतिरिक्त एक सुलह अधिकारी भी शासन द्वारा नामित किया गया है।

उपजिलाधिकारी बीडी वर्मा ने बताया कि जो बच्चे अपने माता पिता का भरण पोषण नहीं करते हैं।या उनको लावारिस की हालत में छोड़ देते हैं।अथवा वृद्धा आश्रम जाने के लिए विवश करते हैं।उसके लिए शासन स्तर से हम लोगों के माध्यम से यहां वाद दायर किया जाएगा तथा परिवार से समझौता कराने का प्रयास किया जाएगा और समझौता न होने की स्थिति में उस से गुजारा भत्ता भी दिलाया जाएगा। तहसील मोहम्मदी में सुलह अधिकारी के रूप में अधिवक्ता सत्य प्रकाश शुक्ला को नामित किया गया है।वही सत्य प्रकाश शुक्ला ने बताया कि जो बुजुर्ग माता-पिता को संताने छोड़ती हैं। उनके भरण पोषण कि शासन स्तर से एक योजना बनाई गई है। जो उप जिलाअधिकारी के माध्यम से उस समस्या को निपटाने का काम करेंगे और वृद्ध माता पिता को पूरा सम्मान दिलाने का काम किया जाएगा

उन्होंने कहा कि उसके अतिरिक्त स्वास्थ संबंधी समस्या से निपटने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रत्येक बुधवार और शनिवार को एक ओपीडी केवल बुजुर्गों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी जहां स्वास्थ संबंधी सभी आवश्यकताएं पूरी की जाएगी वहीं बुजुर्गों के लिए वाचनालय में पुस्तके भी उपलब्ध कराए जाएंगी। क्षेत्र से निरंतर सोशल मीडिया पर व फोन पर जिला अध्यक्ष व विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह नगर पालिका अध्यक्ष संदीप मल्होत्रा कन्हैया श्याम किशोर अवस्थी सौरभ गुप्ता रितेश शुक्ला सरस रस्तोगी पुनीत बाजपेई दीपक अग्निहोत्री आलोक वर्मा सहित सैकड़ों लोगों ने बधाइयां दी।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

13 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

13 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

14 hours ago