Categories: UP

मोहम्मद साहब के जन्म दिन के शुभ अवसर पे किया पौधारोपण

नुरुल होदा खान

सिकन्दरपुर(बलिया)21नवम्बर। इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर पुलिस एवं प्रशानिक अदिकारियों व ओलेमा ने नगर में जगह जगह पौधरोपण कर जहां पर्यावरण संरक्षण को बल प्रदान किया।वहीं गंगा यमुनी तहजीब का मिसाल पेश किया।

पौधरोपण का शुभारम्भ उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव,क्षेत्राधिकारी विजय प्रताप यादव, एवं इमाम कारी फ़िरोज ने संयुक्त रूप से नगर के शाही मस्जिद के प्रांगण में पौधा लगा कर किया।उपजिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान मशीनी युग में अनेक कारणों से बढ़ते प्रदूषण के चलते पर्यावरण लगातार प्रदूषित होता जा रहा है।जो मानव सहित धरती के समस्त जीवधारियों के सेहत के लिए ठीक नहीं है।इसका प्रतिकूल प्रभाव हमारे स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।ऐसे में पर्यावरण को स्वच्छ और अपने को स्वस्थ रखने का एक मात्र उपाय अधिकाधिक पौधरोपण ही है। लोगों से अपने जीवन में कम से कम एक पौध अवश्य लगाने की अपील किया।

क्षेत्राधिकारी विजयप्रताप यादव ने कहा कि पर्यावरण के समक्ष बढ़ते खतरा के मूल में पेड़-पौधों की कटाई और वनों का अंधाधुंध दोहन है।प्रदूषित पर्यावरण से हमारे स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है और हम रोगग्रस्त हो रहे हैं।ऐसी दशा में समूचे समाज के हित में ज्यादा से ज्यादा पौध लगाना जरूरी है।कहा कि पेड़ पौधों का धार्मिक महत्व भी है।ज्यादा से ज्यादा पौध लगाने पर बल दिया।कोतवाल अनिलचन्द तिवारी,इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह,मास्टर नजरुल बारी बबलू ,ऐनुलहक़ अंसारी,नसीर बारबर आदिलोग मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 hour ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 hour ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 hours ago