Categories: CrimeUP

पूर्व कोतवाल के ‘मी टू” का मामला पहुंचा कोर्ट, एफआईआर को लेकर पड़ी अर्जी

हरी शंकर सोनी

सुलतानपुर। दुष्कर्म पीड़िता की मजबूरी का फायदा उठाकर खाकी वर्दी कर गलत इस्तेमाल करने वाले पूर्व कोतवाल नंद कुमार तिवारी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में एफआईआर दर्ज कराने को लेकर अर्जी पड़ी है। पीड़िता की अर्जी पर संज्ञान लेते हुए सीजेएम आशारानी सिंह ने कोतवाली से आख्या तलब की है।

मामला पूर्व नगर कोतवाल नंद कुमार तिवारी से जुड़ा है। जिन्हें बीते दो नवम्बर को खाकी का गलत इस्तेमाल कर दुष्कर्म पीड़िता को अश्लील पोस्ट करने समेत अन्य आरोप लगे होने के चलते एसपी अनुराग वत्स ने निलंबित कर दिया है। उन्हीं पर गंभीर आरोप लगाते हुए पीड़िता ने केस दर्ज कराने को लेकर सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी है। आरोप के मुताबिक नंद कुमार तिवारी कुड़वार थाने में तैनाती के दौरान पीड़िता के जरिये दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोपी शुभम समेत अन्य पर कार्यवाही का आश्वासन देकर पीड़िता को गुमराह करते रहे। नगर कोतवाली में भी ट्रांसफर हो जाने के बाद वह संबंधित केस डायरी को अपने पद का दुरुपयोग कर रोके रहे आैर आरोपियों को संरक्षण प्रदान करते रहे।

इतना ही नहीं पीड़िता ने अपने मामले में उनसे पैरवी की तो उसका मोबाइल नंबर पाने पर उसे कार्यवाही का दिलाशा देकर करीब आने का प्रयास करने लगे। अपने पद का दुरुपयोग कर अश्लील मैसेज भी भेजे। प्रकरण में कार्यवाही न होने पर जब पीड़िता बीते एक नवम्बर को डीआईजी के यहां पहुंची तो उन्होंने एसपी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। जिस पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने तत्काल नंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया। फिलहाल आज तक मामले में उनके खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज हुई है।

पीड़िता ने जब एसपी से मुलाकात की तो उन्होंने एसपी सिटी के जरिए जांच जारी होने की बात कहते हुए केस दर्ज करने की बात को टाल दिया। पीड़िता ने पुलिस के जरिए कार्यवाही न होने पर कोर्ट में केस दर्ज कराने को लेकर अर्जी दी है। पीड़िता ने पूर्व कोतवाल पर अपनी पद और पहुँच का दबदबा बताते हुए कुछ न कर पाने व उसके घर वालो को मरवा डालने की धमकी देते हुए मामले में सुलह के लिये दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। जिस पर सीजेएम आशारानी सिंह ने आगामी 15 दिसम्बर के लिए कोतवाली से रिपोर्ट तलब की है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

17 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

17 hours ago